Airtel, Jio और Vodafone: Rs 299 के प्लान किस तरह हैं एक-दूसरे से अलग

Airtel, Jio और Vodafone: Rs 299 के प्लान किस तरह हैं एक-दूसरे से अलग
HIGHLIGHTS

Vodafone के Rs 299 प्लान की अवधि है 70 दिन

एयरटेल और जियो के प्लान में मिलती है 28 दिन की वैधता

टेलिकॉम ऑपरेटर्स के बीच चल रही जंग में एक फायदा यह हुआ है कि उपभोक्ताओं को किफायती दाम में बढ़िया रिचार्ज प्लान्स मिल रहे हैं। आज हम Bharti Airtel, Reliance Jio और Vodafone के Rs 299 वाले प्रीपेड प्लान के बीच तुलना कर रहे हैं। 300 रूपये की श्रेणी में आने वाला यह प्लान तीनों कम्पनियों के बीच एक बड़ा अंतर देखने को मिलेगा।

Airtel Rs 299 Prepaid Plan

Airtel के Rs 299 में आने वाले Prepaid Recharge प्लान की बात करें तो यह प्लान 28 दिन की अवधि के साथ आता है। इस प्लान में यूज़र्स को हर रोज़ 2.5GB डाटा मिलता है और साथ ही यूज़र्स अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, प्रतिदिन 100 SMS का लाभ मिलता है। Airtel के इस प्लान में एक महीने के लिए फ्री अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप भी मिल रही है जिसकी कीमत Rs 129 है।

Reliance Jio Rs 299 Prepaid Plan

Reliance Jio इस समय प्रीपेड सेगमेंट में अहम मुकाम पर है। कम्पनी ने जनवरी 2018 में अपने प्रीपेड प्लान्स को रिवाइज़ किया था हालांकि अभी तक इन प्लान्स में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। Jio के Rs 299 के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 3GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, प्रतिदिन 100 SMS का लाभ मिलता है और इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। यह प्लान Rs 300 की श्रेणी में बेस्ट डाटा प्लान है। Jio के इस प्लान में सभी जियो ऐप्स जैसे जियो सिनेमा, जियो TV आदि के लिए है।

Vodafone Rs 299 Prepaid Plan

आखिर में बात करें Vodafone के Rs 299 वाले Recharge प्लान की तो यह प्लान लम्बी अवधि के साथ आता है। Rs 299 के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 1000 SMS और 3GB 3G/4G डाटा दिया जाता है और इस प्लान की वैधता 70 दिन है। इसके अलावा, यूज़र्स को वोडाफोन प्ले मोबाइल ऐप का एक्सेस भी मिलता है। Vodafone का यह प्रीपेड प्लान अभी सीमित सर्किल में ही उपलब्ध है।

इन प्लान्स की तुलना करें तो, आपको बता दें कि अगर आप लम्बी अवधि के लिए एक प्लान की तलाश में हैं और अधिक डाटा का उपयोग नहीं करते हैं तो वोडाफोन का प्लान एक अच्छा विकल्प है। लेकिन अधिक डाटा के लिए एयरटेल और जियो के प्लान्स बेहतर विकल्प हैं। इन दोनों कम्पनियों के प्लान्स की वैधता 28 दिनों की है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo