BSNL Public Wi-Fi हॉटस्पॉट प्लांस 30GB तक डाटा कर रहे हैं ऑफर

BSNL Public Wi-Fi हॉटस्पॉट प्लांस 30GB तक डाटा कर रहे हैं ऑफर
HIGHLIGHTS

BSNL पब्लिक वाई फाई में 30GB तक डाटा

9 रुपये से शुरू होती है हॉटस्पॉट वाउचर की कीमत

BSNL Public Wi-Fi हॉटस्पॉट प्लांस में क्या है खास

सरकारी स्वामित्व वाली बीएसएनएल ने कुछ साल पहले सार्वजनिक वाई-फाई हॉटस्पॉट सेवा शुरू की थी। कंपनी पूरे भारत में वाई-फाई हॉटस्पॉट का विस्तार करती रही और गिनती अब 49,517 तक पहुंच गई है। अब बीएसएनएल के पास 31,836 स्थानों पर 50,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट हैं और बीएसएनएल से वाई-फाई खुदरा हॉटस्पॉट वाउचर केवल 9 रुपये से शुरू होते हैं, स्टैंडर्ड पब्लिक वाई-फाई हॉटस्पॉट के साथ, बीएसएनएल भी कुछ स्थानों पर पेटीएम ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को उच्च गति इंटरनेट का आनंद लेने की अनुमति देता है। याद दिला दें, बीएसएनएल और पेटीएम ने पिछले साल एक साझेदारी की घोषणा की थी, जिसके एक हिस्से के रूप में टेल्को उपयोगकर्ताओं को पेटीएम के मोबाइल ऐप के माध्यम से बीएसएनएल सार्वजनिक वाई-फाई से जुड़ने की अनुमति देगा। बीएसएनएल का सार्वजनिक वाई-फाई हॉटस्पॉट वाउचर 30 दिनों की वैधता के साथ 30GB डेटा प्रदान करता है।

BSNL पब्लिक Wi-Fi Hotspot Plans की जानकारी

BSNL भारत में पाँच पब्लिक Wi-Fi हॉटस्पॉट प्लांस ऑफर करता है। बीएसएनएल वाई-फाई 9 की कीमत 9 रुपये है और एक दिन के लिए 1 जीबी ऑफर करता है। बीएसएनएल वाई-फाई 19 प्लान 19 रुपये में खुदरा बिक्री कर रहा है और यह तीन दिनों के लिए 3 जीबी डाटा के साथ आता है। बीएसएनएल वाई-फाई 39, वाई-फाई 59 और वाई-फाई 69 प्लान क्रमशः 7 दिनों, 15 दिनों और 30 दिनों के लिए 7GB, 15GB और 30GB डाटा प्रदान करते हैं।

इन योजनाओं की कीमत नीचे की तरफ होती है। इसके विपरीत, एयरटेल के प्रीपेड प्लान 20GB डाटा तक वाई-फाई बेनिफ़िट के साथ आते हैं। इस डाटा का उपयोग एयरटेल ग्राहकों द्वारा देश भर में स्थित कंपनी के सार्वजनिक वाई-फाई हॉटस्पॉट से कनेक्ट करने के लिए किया जा सकता है। जहां एयरटेल अपने प्रीपेड प्लान के साथ मुफ्त वाई-फाई डाटा दे रहा है, वहीं बीएसएनएल अलग से चार्ज कर रहा है।

बीएसएनएल यूजर्स हॉटस्पॉट से कनेक्ट होने के बाद इन वाई-फाई हॉटस्पॉट योजनाओं की सदस्यता ले सकते हैं, या वे रिचार्ज करने के लिए कंपनी के मोबाइल ऐप या वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

BSNL Public Wi-Fi Hotspots को कनेक्ट कैसे करें?

BSNL पब्लिक Wi-Fi हॉटस्पॉट से कनैक्ट करना बहुत आसान है। BSNL Wi-Fi हॉटस्पॉट ज़ोन में जाने पर नोटिफिकेशन आपके एंडरोइड या iOS स्मार्टफोन पर दिखाई देगा। यहां Wi-Fi नेटवर्क कनैक्ट कर के BSNL मोबाइल नंबर से पुष्टि कर के Wi-Fi हॉटस्पॉट पैक एक्टिव कर लें या कनैक्ट कर के पैक सबस्क्राइब करें।  

कहा जा रहा है कि, बीएसएनएल भी अपने यूजर्स को पेटीएम मोबाइल ऐप के माध्यम से वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ने की सुविधा देता है। बस पेटीएम ऐप के अंदर वाई-फाई सेक्शन पर जाएं और हाई-स्पीड इंटरनेट को प्रमाणित करने और आनंद लेने के लिए बीएसएनएल पब्लिक वाई-फाई हॉटस्पॉट नेटवर्क से कनेक्ट करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo