BSNL के 4 सस्ते धमाका रिचार्ज प्लान, 3 महीने तक फ्री में डेटा और कॉल्स के साथ SMS का भी मिलता है बेनेफिट

BSNL के 4 सस्ते धमाका रिचार्ज प्लान, 3 महीने तक फ्री में डेटा और कॉल्स के साथ SMS का भी मिलता है बेनेफिट
HIGHLIGHTS

BSNL हमेशा से ही Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea को टक्कर देने के लिए अपने नए नए प्लांस को पेश करता है।

BSNL के ये प्लांस आपको लंबी वैलिडिटी के साथ फ्री डेटा के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य कई बेनेफिट प्रदान करते हैं।

BSNL के पास कई रिचार्ज प्लांस हैं जो आपको ये सब सुविधा देते हैं लेकिन आज हम आपको कंपनी के 4 सबसे सस्ते प्लांस के बारे में बताने वाले हैं।

BSNL Recharge Plans in Cheapest Price in India: BSNL हमेशा से ही Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea को टक्कर देने के लिए अपने नए नए प्लांस को पेश करता है। BSNL के ये प्लांस आपको लंबी वैलिडिटी के साथ फ्री डेटा के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य कई बेनेफिट प्रदान करते हैं। आज हम BSNL के कुछ सबसे अफोर्डेबल प्लांस के बारे में जानेंगे। यूं तो BSNL के पास कई रिचार्ज प्लांस हैं जो आपको ये सब सुविधा देते हैं लेकिन आज हम आपको कंपनी के 4 सबसे सस्ते प्लांस के बारे में बताने वाले हैं। ये प्लांस कम कीमत के साथ आपको लगभग 3 महीने तक के लिए सबकुछ फ्री में ऑफर करते हैं। आइए इन प्लांस को एक्सप्लोर करते हैं और जानते है कि BSNL के Recharge Plans आपको किस कीमत में मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें: ये Redmi का जबरदस्त स्मार्टफोन मचाएगा बवाल! सामने आई लॉन्च डेट और स्पेसिफिकेशन्स

BSNL का 399 रुपये वाला STV399

बीएसएनएल के इस प्लान की चर्चा करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस प्लान में आपको डेली 1GB डेटा की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इस प्लान की वैलिडिटी 80 दिन की है। हालांकि यह प्लान आपको अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की भी सुविधा देता है। हालांकि इस प्लान के साथ आपको 100 SMS भी फ्री में दिए जाते हैं, साथ ही आपको BSNL Tune और लोकधुन कॉन्टेन्ट का एक्सेस भी फ्री में मिलता है। 

BSNL cheapest long validity plans

429 रुपये की कीमत वाला BSNL STV 429

बीएसएनएल के इस प्लान के साथ आपको 81 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही इस प्लान के साथ आपको डेली 1GB डेटा मिलता है। हालांकि प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 100SMS डेली की सुविधा भी दी जा रही है। इतना ही इस प्लान के साथ आपको Eros Now का एक्सेस भी मिलता है। यह प्लान अपने आप में बेहद खास है। 

यह भी पढ़ें: जेब में ड्राइविंग लाइसेन्स न होने पर भी नहीं कटेगा चालान! इन यूजर्स के बड़े काम आएगी ये ट्रिक

BSNL का 100GB देता के साथ आने वाला धांसू प्लान 

अब अगर आपको ज्यादा से ज्यादा डेटा की जरूरत है और आप ज्यादा पैसा खर्च करना नहीं चाहते हैं तो आपको बता देते है कि कंपनी के पास एक 100GB डेटा के साथ आने वाला प्लान भी है, इस प्लान की कीमत मात्र 447 रुपये है। साथ ही इस प्लान के साथ आपको 60 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही नहीं इस डेटा वाउचर में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100SMS का लाभ भी मिलता है। हालांकि इस प्लान में आपको Eros Now के एक्सेस के अलावा BSNL Tune का भी एक्सेस मिलता है। हालांकि डेटा की लिमिट पूरी हो जाने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर मात्र 80Kbps ही रह जाती है। 

यह भी पढ़ें: Flipkart पर सेल में आ रहा है दुनिया का सबसे पतला 5G फोन, Moto Edge 30

BSNL cheapest long validity plans

499 रुपये की कीमत वाला BSNL Plan

अब अंत में इस लिस्ट का आखिरी प्लान आता है। इस प्लान की कीमत 499 रुपये है और आपको यह प्लान एक स्पेशल टैरिफ वाउचर के तौर पर मिलता है। इस प्लान के साथ आपको 3 महीनों के लिए 2GB डेटा की पेशकश की जाती है। मतलब है कि आपको पूरे 3 महीने यानि 90 दिनों के लिए डेली 2GB डेटा मिलता है। इतना ही इस प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS डेली का भी लाभ मिलता है। हालांकि इस प्लान के साथ आपको कोई OTT बेनेफिट नहीं मिलता है। 

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

नोट: बीएसएनएल के टॉप रिचार्ज प्लांस!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo