सस्ती कीमत में उठाएँ 365 दिनों के लाभ, आप कौन-सा प्लान चुनेंगे लिस्ट में?

सस्ती कीमत में उठाएँ 365 दिनों के लाभ, आप कौन-सा प्लान चुनेंगे लिस्ट में?
HIGHLIGHTS

BSNL एक साल की वैधता वाले खास रिचार्ज प्लांस लेकर आया है।

किफायती कीमत में अधिक लाभ ऑफर किए जा रहे हैं।

FPU लिमिट खत्म होने के बाद भी डेटा 40Kbps स्पीड पर चलता रहेगा।

SIM कार्ड को एक्टिव रखने के लिए यूजर्स को लगभग हमेशा ही अपने फोन में एक रिचार्ज प्लान एक्टिव रखना पड़ता है, लेकिन हर महीने के अलग-अलग रिचार्ज के झंझट से यूजर्स अक्सर परेशान हो जाते हैं। इसलिए टेलिकॉम कंपनियाँ कुछ लॉन्ग टर्म रिचार्ज प्लांस भी लेकर आती हैं। तो ऐसे ही कुछ बढ़िया लॉन्ग टर्म प्लांस BSNL के पोर्टफोलियो में शामिल किए गए हैं जो यूजर्स को डेटा, कॉलिंग, SMS जैसे कई अन्य बेनेफिट्स देते हैं। चलिए इन प्लांस को डिटेल में समझते हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर अब और भी मजेदार होगा मीडिया शेयर करना, कैसे इस्तेमाल करें नया फीचर?

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियाँ आज के समय में इतनी तरक्की पर हैं कि पूरे देश में 5G सर्विस लॉन्च कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर BSNL अभी भी 3G से आगे नहीं बढ़ पाया है। इसलिए यह अपनी सर्विस को लगातार बेहतर बनाने और टेलिकॉम की रेस में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

BSNL cheap price long term plans

BSNL ने अपने पोर्टफोलियो में कई महंगे और सस्ते स्पेशल प्लांस शामिल किए हैं। लेकिन आज हम बात करेंगे कंपनी द्वारा ऑफर किए गए उन सस्ते प्लांस की जो काफी कम कीमत में आने के बावजूद भी लॉन्ग टर्म तक चलते हैं और काफी खास हैं।

BSNL Rs 1515 रिचार्ज प्लान

Rs 1515 प्लान में कंपनी आपको पूरे एक साल की वैधता ऑफर कर रही है जिसमें आपको डेली डेटा तो जरूर मिलेगा लेकिन कॉलिंग और SMS जैसे अन्य कुछ बेनेफिट्स इस प्लान में नहीं दिए जाते। इस प्लान में आपको प्रतिदिन 2GB डेटा मिलता है हालांकि, FPU लिमिट खत्म होने के बावजूद भी डेटा रुकता नहीं है सिर्फ स्पीड घटकर 40Kbps पर चली जाती है।  

यह भी पढ़ें: Redmi का ये नया फोन आते ही हुआ सस्ता, क्या आपने देखा ऑफर?

BSNL Rs 1999 रिचार्ज प्लान

कंपनी का यह प्लान भी 365 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें आपको कुल 600GB डेटा मिलता है हालांकि, FUP लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 40Kbps की स्पीड पर चलेगा। साथ ही प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अतिरिक्त, यूजर्स को 30 दिनों का PRBT, Eros Now और लोकधुन कंटेंट का एक्सेस भी ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान को कंज्यूमर्स सभी सर्कल में एक्सेस करने में सक्षम होंगे।

BSNL cheap price long term plans

BSNL के अन्य रिचार्ज प्लांस

कंपनी  के दो अन्य लॉन्ग टर्म प्लांस में एक Rs 2399 का प्लान भी शामिल है जो यूजर्स को 395 दिनों की वैधता देता है और इसमें 2GB डेली डेटा भी ऑफर किया गया है। साथ ही कंज्यूमर्स को प्रतिदिन 100 SMS और अनिलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है।

यह भी पढ़ें: शुरू हुई iQoo 11 5G की सेल वो भी Rs 9000 डिस्काउंट के साथ, क्या आपको मिलेगा लाभ?

इसके अतिरिक्त, BSNL का एक Rs 2999 वाला प्लान भी उपलब्ध है जिसमें यूजर्स प्रतिदिन 3GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं, साथ ही कॉलिंग, SMS और अन्य बेनेफिट्स भी पूरे 365 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध रहेंगे। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo