Rs 100 की कीमत में आने वाले बेस्ट रिचार्ज प्लान

Rs 100 की कीमत में आने वाले बेस्ट रिचार्ज प्लान
HIGHLIGHTS

इस लिस्ट में हमने एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन के Rs 100 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान को एड किया है।

इस समय भारत में एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन तीन टॉप टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर बन कर सामने आ रहे हैं। तीनों कम्पनियों ने अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में कटौती कर के इन्हें कम दाम में ऑफर किया है। कई प्लान्स में यूज़र्स को प्रतिदिन 1GB 4G डाटा, अनलिमिटेड कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS मिल रहे हैं।

हालांकि, अगर कुछ यूज़र्स केवल डाटा बेनिफिट चाहते हैं और कॉल्स और SMS का बेनिफिट नहीं चाहते हैं तो कई कम्पनियां केवल डाटा टॉप-अप्स भी ऑफर करती हैं। इन प्लान्स का उपयोग आप जब कर सकते हैं जब आपकी डेली डाटा लिमिट पूरी हो जाती है। हमने एक लिस्ट तैयार की है जिसमें 100 रूपये की कीमत में आने वाले इन्टरनेट पैक्स को शामिल किया गया है और इसमें वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो के प्लान्स शामिल हैं।

एयरटेल नेट पैक Rs 98 

एयरटेल के डाटा रिचार्ज सेक्शन में Rs 98 का प्लान लिस्टेड है जो यूज़र्स को 3GB 3G/4G डाटा ऑफर करता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है और इसमें कॉल या SMS का लाभ नहीं मिल रहा है।

इस नेट पैक में यूज़र्स को अन्य डिजिटल बेनेफिट्स शामिल नहीं है जैसे कम्पनी के एयरटेल TV एप्प का एक्सेस जिससे यूज़र्स लाइव टीवी और फिल्मों का मज़ा ले सकते हैं। हालांकि, यूज़र्स एयरटेल टीवी को अलग से डाउनलोड कर सकते हैं।

वोडाफोन नेट पैक Rs 98

Vodafone के इस नेट पैक प्लान में भी यूज़र्स को 3GB 3G/4G डाटा मिलता है और रिचार्ज प्लान की वैधता 28 दिनों की है। डाटा लिमिट पूरी होने के बाद यूज़र्स को डाटा उपयोग करने पर स्टैण्डर्ड चार्ज देना होगा।

वोडाफोन के इस प्लान में भी एयरटेल के Rs 98 वाले प्लान की तरह कोई अन्य बेनिफिट जैसे कॉल्स, SMSes या वोडाफोन प्ले एप्प आदि का एक्सेस नहीं मिलता है।

रिलायंस जिओ नेट पैक Rs 98

Reliance Jio यूज़र्स को कोई डेडिकेटेड इन्टरनेट पैक का विकल्प नहीं मिल रहा है लेकिन यूज़र्स Rs 98 वाला रिचार्ज प्लान एक्टिव कर सकते हैं जिसमें यूज़र्स को 2GB 4G डाटा, अनलिमिटेड कॉल्स और 300 SMSes मिलते हैं। डाटा की FUP लिमिट पूरी होने के बाद यूज़र्स को 64Kbps की इन्टरनेट स्पीड मिलेगी या फिर यूज़र्स Rs 101 वाला बूस्टर पैक एक्टिव कर सकते हैं, इससे यूज़र्स को अतिरिक्त डाटा प्राप्त हो जाएगा। 

इसके अलावा, उपभोक्ताओं को कम्पनी के अन्य एप्प्स जैसे जियो टीवी, जियो मनी आदि का फ्री एक्सेस भी मिलेगा।

इस प्लान को एक्टिव करने के लिए आपका जियो प्राइम मेम्बर होना ज़रूरी है, जिसकी कीमत प्रति वर्ष Rs 99 है तो अगर आप यह प्लान एक्टिव करते है तो पहली बार में आपको कुल Rs 197 चार्ज देना होगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo