ये हैं Airtel के सुपर से ऊपर प्लान, मिलेगा 1TB डेटा, हाई-स्पीड इंटरनेट और बड़े OTT का मज़ा, जानें कीमत

ये हैं Airtel के सुपर से ऊपर प्लान, मिलेगा 1TB डेटा, हाई-स्पीड इंटरनेट और बड़े OTT का मज़ा, जानें कीमत
HIGHLIGHTS

Bharti Airtel धीरे-धीरे अपनी 5G FWA (फिक्स्ड-वायरलेस एक्सेस) सेवाओं को बढ़ा रहा है।

कंपनी के पास कुल तीन प्लांस हैं, जो दो नए प्लांस शामिल हुए हैं वे 100 Mbps स्पीड ऑफर करते हैं।

अगर यूजर्स 12 महीने वाला प्लान खरीदते हैं तो उन्हें इंस्टॉलेशन मुफ़्त में मिलेगा।

भारत का दूसरा सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर Bharti Airtel धीरे-धीरे अपनी 5G FWA (फिक्स्ड-वायरलेस एक्सेस) सेवाओं को बढ़ा रहा है। वर्तमान में यह राजकोट, कोलकाता, दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाज़ियाबाद और गुड़गांव समेत 7 शहरों में उपलब्ध है। टेल्को इसे धीरे-धीरे अन्य शहरों तक और बढ़ाने की योजना बना रहा है क्योंकि 5G FWA की मांग बढ़ रही है।

एयरटेल अपने ग्राहकों को Xstream AirFiber सर्विस के तहत काफी सीमित प्लांस ऑफर कर रहा है। इसके पास केवल तीन प्लांस हैं। इससे पहले केवल एक प्लान था जिसकी कीमत 699 रुपए प्रतिमाह थी और यह 40Mbps की स्पीड ऑफर करता था। लेकिन अब कंपनी के पास कुल तीन प्लांस हैं, जो दो नए प्लांस शामिल हुए हैं वे 100 Mbps स्पीड ऑफर करते हैं।

100 Mbps वाले दोनों प्लांस एक-दूसरे से काफी अलग हैं। इन नए प्लांस की कीमत 799 रुपए और 899 रुपए है। आइए देखते हैं कि ये दोनों प्लांस यूजर्स को कैसे बेनेफिट्स ऑफर करते हैं।

Airtel Xstream AirFiber Rs 799 Plan

एक्सट्रीम एयरफाइबर का 799 रुपए वाला प्लान 100 Mbps स्पीड के साथ आता है और ग्राहकों को 1TB डेटा ऑफर करता है। यहाँ कंपनी कोई OTT बेनेफिट्स नहीं देती और इंस्टॉलेशन के लिए 1000 रुपए का भुगतान करना होता है। ग्राहक इस प्लान को केवल 6 या 12 महीनों के लिए खरीद सकते हैं। अगर ग्राहक 12 महीने वाले प्लान को चुनता है तो उसे इंस्टॉलेशन चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा।

Xstream AirFiber Rs 899 Plan

इसके बाद आता है 899 रुपए वाला प्लान जो 100 Mbps की स्पीड और 1TB डेटा के साथ आता है। इसके अलावा प्लान में यूजर्स को OTT बेनेफिट्स और लीनियर टीवी देखने के लिए एक एक्सट्रीम बॉक्स भी मिलता है। एक्सट्रीम बॉक्स कंपनी के DTH आर्म द्वारा ऑफर किया जाने वाला एक स्मार्ट STB (सेट-टॉप बॉक्स) है।

इस प्लान के OTT बेनेफिट्स में एक्सट्रीम प्ले और डिज्नी+ हॉटस्टार शामिल हैं। यूजर्स को इसमें 350+ HD|SD TV चैनल्स का एक्सेस मिलता है। यहाँ भी अगर यूजर्स 12 महीने वाला प्लान खरीदते हैं तो उन्हें इंस्टॉलेशन मुफ़्त में मिलेगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo