Jio के सामने Airtel ने टेके घुटने, इस प्लान में दे रहा ज्यादा वैलिडिटी और डेटा, देखें बेनेफिट्स

Jio के सामने Airtel ने टेके घुटने, इस प्लान में दे रहा ज्यादा वैलिडिटी और डेटा, देखें बेनेफिट्स
HIGHLIGHTS

जियो और एयरटेल दोनों ही 666 रुपए वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लांस ऑफर करते हैं।

हालांकि, बेनेफिट्स के मामले में ये दोनों प्लांस एक-दूसरे से काफी अलग हैं।

जियो और एयरटेल के इन दोनों प्लांस के बीच वैलिडिटी का बड़ा अंतर है।

क्या आप लंबी वैलिडिटी वाले एक ऐसे रिचार्ज प्लान की तलाश कर रहे हैं जो अनलिमिटेड कॉलिंग-डेटा और SMS जैसे बढ़िया बेनेफिट्स भी ऑफर करता हो? तो अगर आप Jio या Airtel के ग्राहक हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। क्योंकि आज हम आपके लिए इन दोनों कम्पनियों के ऐसे ही प्रीपेड प्लांस लेकर आए हैं जो आपकी सभी जरूरतों को पूरा करेंगे।

जियो और एयरटेल दोनों ही 666 रुपए वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लांस ऑफर करते हैं। हालांकि, बेनेफिट्स के मामले में ये दोनों एक-दूसरे से काफी अलग हैं। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों के बेनेफिट्स बताने जा रहे हैं ताकि आप अंतर को समझकर अपने लिए बेस्ट प्लान को चुन सकें।

यह भी पढ़ें: Best Prepaid Plan: 400 रुपए के अंदर 12 OTT ऐप्स और 6GB बोनस डेटा भी, ये रहा Jio का सबसे तगड़ा रिचार्ज

Jio Rs 666 Plan

जियो का यह प्लान 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है जिसके तहत आपको हर रोज 1.5GB हाई-स्पीड डेटा और 100 SMS मिलने वाले हैं। साथ ही पूरी वैधता के दौरान आप अनलिमिटेड कॉलिंग का भी आनंद ले सकते हैं। अतिरिक्त बेनेफिट्स की बात करें तो यह प्लान यूजर्स को JioTV, JioCinema और JioCloud का भी फ्री एक्सेस देता है। इतना ही नहीं, एलिजिबल सब्स्क्राइबर्स मुफ़्त में अनलिमिटेड 5G डेटा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Airtel Rs 666 Plan

Airtel Rs 666 Prepaid Plan

दूसरी ओर एयरटेल का 666 रुपए वाला प्लान भी 1.5GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर करता है। लेकिन ये बेनेफिट्स आपको केवल 77 दिनों के लिए मिलने वाले हैं। इसके अलावा जहाँ तक सब्स्क्रिप्शन्स की बात है तो इस पैक में आपको अपोलो 24|7 सर्कल, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूज़िक का एक्सेस मिलता है।

यह भी पढ़ें: मात्र 13 रुपये दिन के खर्च पर Netflix, 2GB डेटा, Unlimited Calling और इतना कुछ

Jio Vs Airtel: किसका प्लान बेस्ट?

जियो और एयरटेल के इन दोनों प्लांस के बीच वैलिडिटी का बड़ा अंतर है। जहाँ जियो यूजर्स को 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी दे रहा है, वहीं एयरटेल केवल 77 दिनों के बेनेफिट्स ऑफर कर रहा है जो पूरे 7 दिन कम है। इस तरह प्लान में मिलने वाले डेटा की मात्रा भी कम हो जाती है। हालांकि, बाकी सभी बेनेफिट्स एक जैसे हैं। अब फैसला आपका है कि आपको कौन सा प्लान चुनना है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0