अब एयरटेल मात्र 149 रूपये में दे रहा है प्रतिदिन 2GB डाटा

अब एयरटेल मात्र 149 रूपये में दे रहा है प्रतिदिन 2GB डाटा
HIGHLIGHTS

यह प्लान चुनिंदा लोगों के लिए उपलब्ध है लेकिन जल्द ही एयरटेल इसे बड़े पैमाने पर पेश कर सकता है।

भारती एयरटेल अपने प्रीपेड सेगमेंट में कई नए टैरिफ प्लान्स को शामिल कर रहा है। 399 रुपए के प्लान को रिवाइज़ करने के बाद कंपनी ने अब अपने 149 रूपये के प्लान में भी बदलाव किए हैं। एयरटेल के इस एंट्री-लेवल प्लान में यूज़र्स को कई अलग-अलग सर्कल्स में प्रतिदिन 2GB डाटा मिल रहा है। डाटा बेनिफिट के अलावा यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS मिल रहे हैं और इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। कुल मिलाकर एयरटेल 149 रूपये के इस प्लान में 56GB डाटा दे रहा है जिससे प्रति GB की दर Rs 2.66 हो गई है।

एयरटेल कुछ प्रीपेड यूज़र्स को प्रतिदिन 2GB 2G/3G/4G डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर कर रहा है। एयरटेल अन्य कंपनियों की तरह वॉयस कॉल की लिमिट तय नहीं कर रहा है। साथ ही यह प्लान 30 दिनों के लिए न हो कर 28 दिनों के लिए मान्य है। यह प्लान चुनिंदा लोगों के लिए उपलब्ध है लेकिन जल्द ही एयरटेल इसे बड़े पैमाने पर पेश कर सकता है।

अधिकतर यूज़र्स को इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS मिल रहे हैं। इसके अलावा कुछ यूज़र्स को इस प्लान में पूरे 28 दिनों के लिए ही 1GB डाटा मिल रहा है।

एयरटेल ने यह कदम जियो के 149 रूपये के प्रीपेड प्लान को टक्कर देने के लिए उठाया है, जिसके अंतर्गत यूज़र्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं और इसकी वैधता 28 दिनों की है। एयरटेल की तुलना में जियो 42GB 4G डाटा ऑफर कर रहा है, जबकि एयरटेल 56GB 2G, 3G और 4G डाटा ऑफर कर रहा है। डाटा नेटवर्क एयरटेल नेटवर्क की उपलब्धता पर निर्भर करता है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo