Reliance JioGigaFiber के लॉन्च से पहले ही Airtel ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमत में की बड़ी कटौती

Reliance JioGigaFiber के लॉन्च से पहले ही Airtel ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमत में की बड़ी कटौती
HIGHLIGHTS

एयरटेल की ओर से उसके ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमत की गई यह कटौती सभी शहरों में की गई है। इसका मतलब है कि आपको यह सभी प्लान्स काफी कम मिलने में अब से मिलने वाले हैं।

Airtel Cut Down the Cost of its Broadband Plans ahead of Reliance JioGigaFiber: टेलीकॉम जगत में हंगामा मचाने के बाद अब रिलायंस जियो की नजर ब्रॉडबैंड क्षेत्र पर भी है। आपको बता दें कि अपनी 41वीं सालाना जेनेरल मीटिंग में रिलायंस जियो ने अपने JioGigaFiber FTTH की घोषणा की है, इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 15 अगस्त शुरू होने वाली है। हालाँकि अभी इसे लॉन्च होने में समय लेकिन ब्रॉडबैंड जगत में इसकी घोषणा के बाद से ही टेलीकॉम जगत में हंगामा शुरू हो गया है, एयरटेल ने इसके लॉन्च से पहले ही एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमत में 20 फीसदी की कटौती की है। 

हालाँकि इसमें आपको कुछ कैच नजर आ सकता है। आपको बता दें कि टेलीकॉम टॉक के अनुसार यह 20 फीसदी डिस्काउंट आपको सालाना पेमेंट पर मिलने वाला है। हालाँकि अगर आप आधा साल के लिए इसका सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको लगभग 15 फीसदी की छूट मिलने वाली है। इसके अलावा यह छूट आपको सभी शहरों में मिलने वाली है, जहां भी एयरटेल की पहुँच है। इसके अलावा आपको इन प्लान्स में 300Mbps की स्पीड मिलने वाली है। 

अगर इन प्लान्स पर डिस्काउंट आदि की बात करें तो उदाहरण के लाइट अगर हम मुंबई की बात करें तो लगभग 5 ऐसे प्लान्स हैं, जिनमें से आप चुनाव कर सकते हैं। सभी प्लान्स अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग के साथ आ रहे हैं। इसके अलावा एक प्लान Rs 699 की कीमत में आता है, लेकिन इसे छोड़कर अन्य सभी 4 प्लान्स में आपको रोलऑवर डाटा की सुविधा मिलती है। इसके अलवा अमेज़न प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी आपको फ्री मं  मिल रहा है। 

अगर हम Rs 699 वाले प्लान की बात करें तो इसमें आपको 40GB डाटा प्रति माह की दर से मिल रहा है। इसके अलावा आपको इस प्लान में 500GB अतिरिक्त डाटा भी दिया जाने वाला है, इस प्लान में आपको 40Mbps की स्पीड मिल रही है। हालाँकि आपको 6 महीने के लिए इस प्लान में लगभग Rs 3,550 की कीमत एक ही बार में अदा करनी होगी, जिसके बाद आपका महीने का खर्च लगभग Rs 591 हो जाता है, जिसके बाद आपको लगभग 15 फीसदी की डिस्काउंट दिया जा रहा है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo