Airtel के ये 5 बेस्ट रिचार्ज प्लान आपको देते हैं अनलिमिटेड कॉलिंग और 4G डाटा

Airtel के ये 5 बेस्ट रिचार्ज प्लान आपको देते हैं अनलिमिटेड कॉलिंग और 4G डाटा
HIGHLIGHTS

आज हम आपको एयरटेल के कुछ सबसे बेस्ट ऐसा भी कहा सकते हैं कि एयरटेल के सस्ते और बेस्ट रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं

इन एयरटेल रिचार्ज प्लान्स की कीमत Rs 250 से कम है

यह एयरटेल रिचार्ज प्लान्स आपको अनलिमिटेड कालिंग और 4G डाटा उपलब्ध कराते हैं, आइये जानते हैं इन एयरटेल प्लान्स के बारे में...

हमने देखा है कि कोरोनावायरस के दौरान लम्बे लॉकडाउन के समय हम अपने घरों पर ही रहे और आज भी कुछ ऐसा ही है। अभी भी हम अपने घरों से बड़े पैमाने पर नहीं निकल रहे हैं, और सोशल डिस्टेंसिंग के कारण किसी से ज्यादा मिल भी नहीं रहे हैं, यह एक तौर पर सही भी है क्योंकि हम देख रहे हैं कि कोरोनावायरस के केस भारत में निरतंर बढ़ रहे हैं। असल में ऐसा भी हो सकता है कि आने वाले समय में हम इसका एक भयावह रूप देखें। लेकिन इस दौरान जब हम सबसे दूर हैं तो हम अपने फोंस के माध्यम से ही सबसे संपर्क में हैं। 

हम अपने फोन को इस दौरान ज्यादा पसंद भी करने लगे हैं क्योंकि अगर आप किसी के साथ संपर्क में रहना चाहते हैं तो इस समय आपके पास एक फोन का होना जरुरी है। अब ऐसा में जब आपको एक फोन की जरूरत है तो उसमें आपको एक अच्छा ख़ासा रिचार्ज प्लान भी चाहिए होगा। तो आज हम आपको इसी कारन बताने वाले हैं Airtel के कुछ सबसे बेहतर या ऐसा भी कहे सकते हैं कि एयरटेल की ओर से सस्ते-बेस्ट अफोर्डेबल प्लान्स के बारे में जो आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 4G डाटा के अलावा एनी बहुत कुछ ऑफर करते हैं। 

आज हम आपको एयरटेल के Rs 250 की कीमत में से कम ने आने वाले कुछ एयरटेल रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं। जो अपनी सेवाओं के चलते चलन में हैं। आपको इन प्लान्स में काफी कुछ मिल रहा है। हालाँकि एयरटेल के अलावा इस दौरान BSNL, Vodafone-Idea, और Reliance Jio की ओर से भी कई बढ़िया प्लान्स को पेश किया गया है, इसके अलावा अच्छी बात है कि सभी टेलीकॉम कंपनियों अपने कुछ प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स के साथ आजकल OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस भी देने लगी हैं, जिनमें अमेज़न प्राइम विडियो, ZEE5, Disney+ Hotstar आदि शामिल हैं। हालाँकि आज हम आपको Rs 250 से कम कीमत में आने वाले कुछ सबसे बेहतर एयरटेल रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं। आइये शुरू करते हैं और जानते हैं।

airtel best cheapest prepaid plans

Airtel Rs 19 वाला प्लान

आपको बता देते हैं कि वैलिडिटी के तौर पर आपको इस प्लान को इस्तेमाल करने के लिए मात्र 2 दिन ही मिल रहे हैं,  इसका मतलब है कि इस एयरटेल रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी मात्र 2 दिनों की है। इसके अलावा आपको इसमें अनलिमिटेड कॉल्स मिल रही हैं, साथ ही इसमें आपको 200MB डाटा भी एयरटेल की ओर से दिया जा रहा है।

Airtel का Rs 149 वाला प्लान 

एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है, इसके अलावा एयरटेल के इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS भी मिल रहे हैं। हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 2GB डाटा भी एयरटेल की ओर से दिया जा रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम का एक्सेस भी मिल रहा है।

airtel best cheapest prepaid plans

Airtel का Rs 179 वाला प्लान 

एयरटेल के इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है. इसके अलावा आपको एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में 300 SMS भी मिल रहे हैं। आपको बता देते हैं कि इस प्लान में भी आपको 28 दिनों की ही वैलिडिटी मिल रही है, साथ ही आपको 2GB भी एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान में मिल रहा है। हालाँकि यह प्लान कुछ महंगा है और आपको लग रहा होगा कि इसमें आपको Rs 149 की कीमत में आने वाले एयरटेल प्रीपेड प्लान की तरह ही सब मिल रहा है। हालाँकि ऐसा नहीं है एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको Bharti AXA Life की ओर से 2 लाख रुपये का टर्म लाइफ इंश्यूरेंस भी मिल रहा है। साथ ही आपको इस एयरटेल प्रीपेड रिचार्ज प्लान के साथ ZEE5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन, फ्री हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम का एक्सेस भी मिल रहा है।

Rs 219 की कीमत में आने वाला एयरटेल प्लान 

आपको बता देते हैं कि एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको रोनाजा 1GB डाटा मिल रहा है, इसके साथ ही एयरटेल का यह प्लान भी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आता है। इसके अलावा इस प्लान में भी आपको 100SMS प्रतिदिन मिलते हैं। प्लान की वैलिडिटी मात्र 28 दिनों की है। इसके अलावा इसमें आपको ZEE5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन, फ्री हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम का एक्सेस भी मिल रहा है।

airtel best cheapest prepaid plans

Rs 249 की कीमत में आने एयरटेल प्रीपेड प्लान 

डाटा की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको 1.5GB डेली डाटा दिया जा रहा है, इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100SMS डेली के तौर पर भी दिए जा रहे हैं। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की ही है। आपको बता देते हैं कि एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान में आपको Airtel Xstream Premium, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। 

नोट: एयरटेल के अन्य कई प्रीपेड प्लान्स के बारे में यहाँ जानें… 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo