अब इस दिन होगा Chandrayaan-2 का लॉन्च, ISRO ने की पुष्टि

अब इस दिन होगा Chandrayaan-2 का लॉन्च, ISRO ने की पुष्टि
HIGHLIGHTS

22 जुलाई को होगा Chandrayaan-2 Launch

तकनीकी खराबी की वजह से रोक दिया गया था लॉन्च

Indian space agency ISRO ने हाल ही में Chandrayaan-2 के लॉन्च समय की घोषणा की है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने Chandrayaan-2 की लॉन्च डेट की नई तारीख का खुलासा कर दिया है। Chandrayaan-2 launch अब 22 जुलाई को होगा। आपको बता दें कि इससे पहले तकनिकी खराबी के चलते मिशन चंद्रयान-2 को रोक दिया गया था।

चंद्रयान-2 को 15 जुलाई को प्रक्षेपित होना था। अब वहीँ नई डेट के मुताबिक अगले हफ्ते सोमवार को दोपहर 2:43 बजे Indian Space Research Organisation (ISRO) Chandrayaan-2 को लॉन्च करेगा।

आपको बता दें कि Chandrayaan-2 भारत का चांद पर दूसरा मिशन है जिसे किसी तकनीकी खराबी की वजह से लॉन्च के एक घंटे पहले ही रोक दिया गया था। पीटीआई के मुताबिक, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने गुरुवार को ट्वीट के ज़रिये नई लॉन्च डेट का खुलासा किया है। आपको बता दें कि ‘बाहुबली’ कहे जा रहे भूस्थिर उपग्रह प्रक्षेपण वाहन -Mark III (GSLV-Mk III).के जरिए होने वाला चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 14 जुलाई देर रात 2:51 बजे होना था।

Chandrayaan-2 मिशन के प्रक्षेपण से 56 मिनट 24 सेकंड पहले मिशन नियंत्रण कक्ष से घोषणा के बाद रात 1.55 बजे रोक दिया गया था। GSLV-Mk III में तकनीकी खामी आने की जानकारी भी इससे पहले इसरो ने ट्वीट से दी थी।

Sudha Pal
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo