Google Home Hub भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs 9,999

Google Home Hub भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs 9,999
HIGHLIGHTS

Google Home Hub हुआ लॉन्च

कीमत है Rs 9,999

Google Home Hub के नाम से आया Google Nest Hub पहली बार अक्टूबर 2018 में US में पेश किया गया था। अब लगभग एक साल बाद, स्मार्ट डिस्प्ले को भारतीय बाज़ार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है।

Google Nest Hub Price

Google Nest Hub को भारत में Rs 9,999 में लॉन्च किया गया है और डिवाइस फ्लिपकार्ट, टाटा क्लिक, क्रोमा और रिलायंस डिजिटल पर उपलब्ध होगा। डिवाइस चाक और चारकोल कलर विकल्प में पेश किया गया है।

लॉन्च ऑफर के तहत गूगल अपने इस Nest Hub के साथ Xiaomi का Mi सिक्योरिटी कैमरा भी दे रहा है जिसकी कीमत Rs 1,799 है। लिमिटेड ऑफर को फ्लिपकार्ट और टाटा क्लिक से डिवाइस को खरीदने पर मिलेगा।

Google Nest Hub Specifications

Google Nest Hub में 7 इंच की टचस्क्रीन पैनल के साथ आता है और इसमें दो फार-फील्ड माइक्रोफोंस, एक फुल रेंग स्पीकर और एक एम्बिएंट EQ लाइट सेंसर को शामिल किया गया है। डिवाइस में Wi-Fi 802.11ac और v5.0 सपोर्ट करता है। इसका मेजरमेंट 118×178.5×67.3mm है और इसका वज़न 480 ग्राम है। यह स्मार्ट डिस्प्ले 3,500 ब्रांड से अधिक के 200 मिलियन डिवाइसेज़ कण्ट्रोल कर सकती है।

डिज़ाइन की बात करें तो डिवाइस में मोटी बेज़ेल्स मौजूद हैं और फ्रंट पर कोई कैमरा नहीं मिल रहा है।

डिवाइस में माइक्रोफोन को ट्वीट करने का स्विच भी दिया गया है और स्क्रीन को एक स्पीकर बेस पर रखा गया है, जो एक क्लॉथ मटेरियल में रैप किया गया है जो इसे गूगल होम के डिज़ाइन की याद दिलाता है।

Google Nest Hub Feature

Google Nest Hub से आप वेदर, ट्रैफिक और अन्य रिलेवेंट अपडेट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है आप स्मार्ट डिस्प्ले के ज़रिए गूगल फोटोज़ को भी एक्सेस कर सकते हैं।

डिवाइस में अन्य फीचर्स जैसे रीडिज़ाइन यूट्यूब ऐप, इंटरैक्टिव रेसिपी ऐप आदि शामिल हैं। Nest Hub में अलग-अलग रेसिपी विडियो, न्यूज़ कॉन्टेंट और साथ ही बच्चों के लिए पिकाचू और छोटा भीम की विडियो को शामिल किया गया है। डिवाइस साथ ही यूट्यूब म्यूजिक, गाना, सावन, स्पोटीफाई और विंक को शामिल किया गया है। Google ने Nest Hub पर डिजिटल वेलबींग फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo