Xiaomi Redmi Note 7S स्मार्टफोन ने पकड़ी आग, कंपनी ने कहा ग्राहक की गलती

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Nov 22 2019
Xiaomi Redmi Note 7S स्मार्टफोन ने पकड़ी आग, कंपनी ने कहा ग्राहक की गलती

HONOR smart bands

Track your fitness with HONOR Band 5

Click here to know more

HIGHLIGHTS

कथित तौर पर Redmi Note 7S मोबाइल फोन ने आग पकड़ी है। ऐसा कहा जा रहा है कि उस दौरान यह डिवाइस न तो चार्जिंग पर था, न ही कहीं से गिरा था

यह तो एक टेबल पर रखा था जब इसने आग को पकड़ा था।कंपनी के कहना है कि इसमें ग्राहक की गलती है

ऐसे कई उदाहरण हैं जहां विभिन्न स्मार्टफोन निर्माताओं के उपकरणों ने या तो आग पकड़ ली है, या यह आग की लपटों में फट गए या कथित तौर पर विस्फोट हो गए हैं। इन सभी मामलों में सबसे उल्लेखनीय सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 का वाकया है, जो न केवल दक्षिण-कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता के लिए, बल्कि व्यवसाय में हर दूसरी कंपनी के लिए एक सबक था। अब, गैजेट्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, इस तरह का एक और मामला प्रकाश में आया है और इस बार, यह एक Xiaomi स्मार्टफोन है जिसने कथित तौर पर आग पकड़ ली है। मुंबई के निवासी ईश्वर चौहान ने आरोप लगाया है कि नीले रंग के उनके Xiaomi Redmi Note 7S में आग लग गई। 

रिपोर्ट के अनुसार, चौहान ने अक्टूबर में फ्लिपकार्ट से Redmi Note 7S nbsp; स्मार्टफोन खरीदा था और यह उम्मीद के मुताबिक काम कर रहा था। इस मोबाइल फोन को इस्तेमाल कर रहे व्यक्ति का कहना है कि 2 नवंबर को शाम लगभग 5 बजे, हैंडसेट को एक टेबल पर रखा गया था और उसने अपने आप ही आग को पकड़ लिया था। इस समय जब इसमें आग लगी थी, यह न तो चार्ज पर था और न ही यह कहीं से गिरा था। हालांकि, यूजर का दावा है कि कुछ जलने की गंध ने उसका ध्यान आकर्षित किया और उसने देखा कि उसके उपकरण में आग लग गई थी। Xiaomi कस्टमर केयर से संपर्क करने के पांच दिन बाद, कंपनी ने स्पष्ट रूप से उसे यह कहते हुए वापस कर दिया कि बैटरी में कुछ खराबी थी। हालांकि, बाद में, एक बयान में, कंपनी ने कहा कि नुकसान की वजह बाहरी बल है, इसका मतलब है कि ग्राहक की गलती से ही डिवाइस में आग लगी।

Xiaomi का एक बयान भी इसे लेकर कथित तौर पर सामने आया है, जिसमें कंपनी का कहना है कि, “Xiaomi में, हमारे उत्पादों की गुणवत्ता का अत्यधिक महत्व है। Mi Fans ने पिछले 5 सालों से ब्रांड में जो भरोसा दिखाया है, वह उसी का एक परिणाम है। हम ग्राहक के मुद्दों को निर्बाध रूप से हल करने के उद्देश्य से देश में सबसे मजबूत आफ्टर सेल नेटवर्क में से एक हैं, इसपर हमें गर्व है। इस विशेष मामले में, सावधानीपूर्वक जांच के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया कि नुकसान बाहरी बल के कारण हुआ था, और इस कारण ऐसा कहा गया है कि इस आग लगने का कारण खुद ग्राहक है, इसका मतलब है कि ग्राहक की गलती से ही डिवाइस में आग लगी है।”

गैजेट नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, चौहान ने फेसबुक पर इसे लेकर एक पोस्ट भी किया, लेकिन हम संबंधित खाते का पता नहीं लगा पाए। इसके अतिरिक्त, ऐसा लगता है कि प्रभावित व्यक्ति का ट्विटर खाता जहां से उसने घटना के बारे में ट्वीट किया था, वह स्पष्ट रूप से मौजूद नहीं है।

logo
Digit Hindi

Redmi Note 7S

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार