Xiaomi Redmi 6 Pro की लाइव तस्वीरों से मिली यह जानकारी

Xiaomi Redmi 6 Pro की लाइव तस्वीरों से मिली यह जानकारी
HIGHLIGHTS

लीक हुई तस्वीर में डिस्प्ले में मौजूद नौच का पता चलता है और साथ ही यह भी जानकारी मिलती है कि डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा।

Xiaomi Redmi 6 Pro live image surfaced online: Xiaomi ने खुलासा किया था कि 25 जून को चीन में कंपनी एक इवेंट में Xiaomi Redmi 6 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। आधिकारिक लॉन्च से पहले ही डिवाइस की लाइव तस्वीरें सामने आ गई हैं जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि डिवाइस कैसा दिखेगा। लीक हुई तस्वीर में डिस्प्ले में मौजूद नौच का पता चलता है और साथ ही यह भी जानकारी मिलती है कि डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा। इन तसवीरों को चीन की माइक्रोब्लॉगिंग पोर्टल Weibo पर देखा गया है, पोर्टल पर डिवाइस की स्पेसिफिकेशंस से सम्बंधित कोई जानकारी सामने नहीं आई है। तस्वीरों को देख कर कहा जा सकता है कि Xiaomi नौच का पूरा फायदा उठाने के लिए अपने MIUI को कस्टमाइज़ करेगा। हालांकि, डिवाइस के बॉटम में मौजूद बड़ा चिन भद्दा लग रहा है।

डिस्प्ले में नौच डिज़ाइन को शामिल करने के पीछे यह कारण है कि डिस्प्ले के स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो को बढ़ाया जा सके। यह तो है ही कि आगामी Redmi 6 Pro वर्तमान में मौजूद Redmi डिवाइसेज के मुकाबले बड़ी स्क्रीन वाला डिवाइस होगा और यह भी हो सकता है कि इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो Apple iPhone X या Mi Mix 2 के आसपास ही हो।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

डिवाइस के बैक पर डुअल वर्टिकल कैमरा मौजूद है जिसे वर्टिकली जगह दी गई है, जो Apple iPhone X की याद दिलाता है। एक टिप्स्टर ने भी अबाउट फोन सेक्शन की तस्वीर पोस्ट की थी, जिससे कुछ और जानकारी प्राप्त हुई है। Redmi 6 Pro एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI 9.6 पर काम करेगा। डिवाइस में 2.0GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद होगा। Xiaomi इस स्मार्टफोन को मीडियाटेक हेलियो P23 या हेलियो P60 चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकता है, क्योंकि Redmi 6 और Redmi 6A को Helio P22 और A22 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है।

TENAA लिस्टिंग से खुलासा हुआ था कि डिवाइस को अलग-अलग रैम और स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा और लीक हुई तस्वीर में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज को दर्शाया गया है। कहा जा रहा है कि Redmi 6 Pro में 5.84 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले मौजूद होगी और डिवाइस 4000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा।

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।
 

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo