शाओमी के इस स्मार्टफ़ोन का ये नया वेरियंट हुआ लॉन्च

शाओमी के इस स्मार्टफ़ोन का ये नया वेरियंट हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

Redmi 5A स्मार्टफोन ने पिछले साल लॉन्च हुए Redmi 4A की जगह ली है. इस स्मार्टफोन में एक अल्ट्रा-लाइट मेटल बॉडी मौजूद है जो इसे Redmi 4A से अलग बनाती है.

पिछले महीने Redmi 5A स्मार्टफोन को ब्लू कलर में लॉन्च करने के बाद अब Xiaomi ने इसे लेक ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया है. इस नए वेरिएंट में पिछले स्मार्टफोन जैसी ही स्पेसिफिकेशंस हैं. 

Redmi 5A के लेक ब्लू मॉडल की कीमत 599 Yuan (लगभग. $91) है और यह आज से सेल के लिए उपलब्ध हो चुका है. यह स्मार्टफोन पहले से शेम्पियन गोल्ड, प्लैटिनम सिल्वर ग्रे और रोज़ गोल्ड कलर के विकल्पों में उपलब्ध है. Redmi 5A स्मार्टफोन ने पिछले साल लॉन्च हुए Redmi 4A की जगह ली है. इस स्मार्टफोन में एक अल्ट्रा-लाइट मेटल बॉडी मौजूद है जो इसे Redmi 4A से अलग बनाती है. 

यह फोन 5 इंच की HD डिस्प्ले ऑफर करता है जिसका रेज़ोल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है. यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर से लैस है जिसकी क्लॉक स्पीड 1.2GHz है. इस डिवाइस में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. अभी इस फोन के 3GB रैम वेरिएंट के लॉन्च की कोई जानकारी नहीं है. हालाँकि, Redmi 4A की तरह कंपनी इसके नए वेरिएंट को कुछ समय बाद लॉन्च कर सकती है. 

इस फोन के बैक पर 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस (PDAF) और LED फ़्लैश के साथ आता है. इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इस स्मार्टफोन में 3,000mAh की बैटरी मौजूद है. 

यह स्मार्टफोन कंपनी के लेटेस्ट MIUI 9 के साथ आता है जिसमें स्प्लिट-स्क्रीन मल्टीटास्किंग, इमेज सर्च और एक AI असिस्टेंट शामिल हैं. यह एंड्राइड 7.1.1 नूगा पर आधारित है. कनेक्टिविटी के लिए यह फोन डुअल सिम, डुअल स्टैंड-बाय, 4G LTE, 3G, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2 और GPS ऑफर करता है. 

सोर्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo