शाओमी Mi पैड 3 इंटेल कोर M3 और 8GB रैम के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च

शाओमी Mi पैड 3 इंटेल कोर M3 और 8GB रैम के साथ जल्द  हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

शोओमी Mi पैड 3 नवंबर 2015 में लॉन्च हुए Mi पैड 2 का अपडेटेड वर्जन होगा.

चाइनीज कंपनी शाओमी ने अपनी आने वाले Mi पैड टेबलेट का टीजर लॉन्च  किया. इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि इस डिवाइस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि इस डिवाइस के लॉन्चिंग के संबंध में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. माना जा रहा है कि कंपनी अभी इस डिवाइस पर काम कर रही है और इसी साल इसे लॉन्च कर सकती है.

हालांकि इस डिवाइस के पिछले साल ही लॉन्च होने होने की उम्मीद थी पर अभी तक इसकी लॉन्चिंग नहीं हो सकी है. इस डिवाइस की जानकारी पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुकी है जिससे इसके लगभग सभी फीचर्स की जानकारी मिल गई थी। पैड 3 Mi पैड 2 का अपडेटेड वर्जन है जिसे नवंबर 2015 में लॉन्च किया गया था. 

लीक जानकारी से पता चलता है कि इस डिवाइस में मेटल यूनीबॉडी डिजाइन है जिसमें बॉटम में डुअल स्पीकर ग्रिल्स मौजूद है. इसमें 9.7 इंच डिस्प्ले है जिसमें 2048 x 1536p रिजल्यूशन है. इस डिवाइस में 7th जनरेशन कोर m3- 7Y30 प्रोसेसर दिया गया है. इसके अलावा इस डिवाइस में 8GB रैम के साथ इंटेल HD ग्राफिक्स 615 GPU मौजूद है. यह डिवाइस 128 और 256GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट्स में उपलब्ध है. यह टैबलेट विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. लीक जानकारी  के मुताबिक इस डिवाइस में 8290mAh बैटरी मौजूद है जो क्विक चार्जिंग 3.0 सपोर्ट करती है.

कैमरे की बात करें तो इस डिवाइस में 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा है जो डुअल टोन LED फ्लैश के साथ आता है. वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है. इसके अलावा इस डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेसर भी मौजूद है. इसके अलावा इसमें USB टाइप सी पोर्ट भी उपलब्ध है. इस टैबलेट का वजन 380 ग्राम है. Mi पैड 3 के 128GB वैरिएंट की कीमत लगभग 19,532 रुपए होगी. वहीं 256GB वैरिएंट की कीमत 22,456 रुपए है.  

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo