Xiaomi Mi A2, Xiaomi Mi A2 Lite स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च, जानिये कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi Mi A2, Xiaomi Mi A2 Lite स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च, जानिये कीमत और स्पेसिफिकेशंस
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने स्पेन में आज अपने एक इवेंट के दौरान Xiaomi Mi A2 और Xiaomi Mi A2 Lite स्मार्टफ़ोन को ग्लोबली लॉन्च कर दिए हैं।

Xiaomi ने स्पेन में आज अपने एक इवेंट के दौरान Xiaomi Mi A2 और Xiaomi Mi A2 Lite स्मार्टफ़ोन को ग्लोबली लॉन्च कर दिए हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोंस को वर्टीकल ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा यह AI कैमरा फीचर्स से भी लैस है। स्मार्टफोन स्टॉक एंड्राइड 8.1 Oreo पर चलते हैं। इसके अलावा यह गूगल के एंड्राइड वन प्लेटफार्म पर चलते हैं। इन स्मार्टफोंस को Xiaomi Mi A1 की पीढ़ी के ही नए स्मार्टफोंस के तौर पर लॉन्च किया गया है, Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन को पिछले साल भारत में लॉन्च किया जा चुका है। जैसा कि हमने देखा था कि Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन Xiaomi Mi 5X का ही पहला एंड्राइड वन वैरिएंट था, ऐसा ही इस यानी Xiaomi Mi A2 को भी Xiaomi Mi 6X के एंड्राइड वन वैरिएंट के तौर पर लॉन्च किया गया है, असल में Xiaomi Mi A2 Lite को कंपनी की ओर से कुछ निचले स्तर के स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किया गया है। 

Xiaomi Mi A2 और Xiaomi Mi A2 Lite की कीमत

अगर चर्चा करें Xiaomi Mi A2 डिवाइस की तो आपको बता देते हैं कि इसके 4GB रैम और 32GB स्टोरेज मॉडल को EUR 249 यानी लगभग Rs 20,100 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा 4GB रैम और 64GB वैरिएंट को EUR 279 यानी Rs 22,500 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को EUR 349 यानी लगभग Rs 28,100 की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

इसके अलावा अगर Xiaomi Mi A2 Lite स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसकी शुरूआती कीमत यानी 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत EUR 179 यानी लगभग Rs 14,400 है। इसके अलावा इसके 4GB रैम और 64GB वैरिएंट की कीमत EUR 229 यानी लगभग 18,400 है। इन दोनों ही स्मार्टफोंस को 10 अगस्त से स्पेन में Mi।com के अलावा Mi स्टोर्स, चैनल पार्टनर्स जैसे Amazon।es, और अलीएक्सप्रेस के माध्यम से सेल किया जाना है। इन दोनों ही स्मार्टफोंस को आप ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंगों में ले सकते हैं। ऐसा भी सामने आया है कि Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन को भारत में उपलब्ध कराया जाने वाला है, हालाँकि भारत में Xiaomi Mi A2 Lite स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया जाएगा। 

Xiaomi Mi A2 स्पेसिफिकेशन्स

इस डिवाइस को कंपनी की ओर से 5.99-इंच की एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 2.5D कर्व गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन वाली स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन स्टॉक एंड्राइड 8.1 Oreo पर चलता है, इसके अलावा इसमें Octa-core स्नेपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस है। फोन की स्टोरेज को आप 128GB तक बढ़ा भी सकते हैं। 

फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है, यह एक 12+20 मेगापिक्सल के सेंसर का कॉम्बो है। इसके अलावा फोन में एक 20-मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। फोन में एक 3010mAh क्षमता की बैटरी QuickCharge 3।0 के साथ दी गई है। 

Xiaomi Mi A2 Lite स्पेसिफिकेशन्स

इस डिवाइस को कुछ बेसिक स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है। डिवाइस में एक 5.84-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है, यह एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले से लैस है, जो Notch के साथ आती है। फोन में स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर के अलावा 3GB और 4GB की रैम दी गई है। इसके अलावा इसमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ 64GB की स्टोरेज भी मौजूद है। इस स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB बढ़ा सकते हैं। 

इस डिवाइस में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस डिवाइस में आपको एक  12+5-मेगापिक्सल का कैमरा कॉम्बो दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। दोनों ही कैमरा में आपको AI पोर्टेट मोड दिया गया है। फोन में एक 4000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें एक रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo