Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन को मिला एंड्राइड Oreo 8.1 का अपडेट साथ में है July का एंड्राइड सिक्यूरिटी पैच

Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन को मिला एंड्राइड Oreo 8.1 का अपडेट साथ में है July का एंड्राइड सिक्यूरिटी पैच
HIGHLIGHTS

Xiaomi Mi A1 को आखिरकार एंड्राइड Oreo 8.1 का अपडेट मिल गया है, इस अपडेट को कुछ समय के लिए पॉज किया गया था, क्योंकि ऐसा माना जा रहा था कि यह अपडेट यूजर्स के फोन में से उनके SMS रिमूव कर रहा है।

Xiaomi Mi A1 gets Android 8.1 Oreo Support with July Security Patch: बेशक काफी समय के बाद ही सही लेकिन Xiaomi ने अपने Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन को जुलाई के सिक्यूरिटी पैच के साथ एंड्राइड Oreo 8.1 का अपडेट दिया है। इसके अलावा इस अपडेट में अब SMS बग को भी फिक्स कर लिया गया है। आपको बता दें कि इस अपडेट को कुछ समय के लिए पॉज किया गया था, क्योंकि ऐसा सामने आ रहा था कि इस अपडेट के आने के बाद से यूजर्स के फोंस से SMS अपने आप ही रिमूव हो रहे हैं। 

हालाँकि अब सामने आ रहा है कि कंपनी ने इस बग को भी फिक्स कर लिया है, और इसी कारण इस अपडेट के साथ कंपनी ने जुलाई का सिक्यूरिटी पैच भी जारी किया है। MIUI फोरम पर एक यूजर के माध्यम से Xiaomi Mi A1 को मिले इस अपडेट के कुछ स्क्रीनशॉट से इस बात की जानकारी मिली है। इस अपडेट का बिल्ड नंबर OPM1.171019.026.V9.6.4.0.ODHMIFE है। 

गौरतलब हो कि Xiaomi इसी पीढ़ी के अपने नए स्मार्टफोन यानी Xiaomi Mi A2 को भी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इसके अलावा एक अन्य डिवाइस Xiaomi Mi A2 Lite को लेकर भी जानकारी सामने आ रही है। इन दोनों ही स्मार्टफोंस ओ एंड्राइड वन प्लेटफार्म पर लॉन्च किया जाने वाला है। 

अगर Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को कंपनी की ओर से क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। यह 4GB की रैम से भी लैस है। साथ ही इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले मौजूद है। यह डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। इसमें रियर हिस्से पर एक फिंगर प्रिंट सेंसर भी मौजूद है। 

Xiaomi Mi A1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। दोनों ही कैमरे 12MP के हैं। एक टेलीफ़ोटो लेंस है और दूसरा वाइड-एंगल लेंस है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo