लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 710 AIE से लैस हो सकता है Xiaomi Mi 8 SE

लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 710 AIE से लैस हो सकता है Xiaomi Mi 8 SE
HIGHLIGHTS

अगर ऐसा सच होता है तो यह पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो स्नैपड्रैगन 710 SoC पर काम करेगा।

Xiaomi 31 मई को चीन में बड़ा लॉन्च इवेंट आयोजित करने जा रहा है, जहां Xiaomi Mi 8, फिटनेस बैंड Mi Band 3 और अगली जनरेशन का यूज़र इंटरफेस MIUI 10 पेश किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स से यह भी पता चल रहा है कि कंपनी इस इवेंट के दौरान अपने आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन का निचला वेरिएंट Mi 8 SE भी लॉन्च कर सकती है।

अब Mi 8 SE के ख़ास फीचर्स Weibo पर देखे जा चुके हैं। इससे खुलासा होता है कि यह डिवाइस क्वालकॉम के हाल ही में पेश हुए स्नैपड्रैगन 710 AIE से लैस होगा। अगर ऐसा सच होता है तो यह पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो स्नैपड्रैगन 710 SoC पर काम करेगा।

नया लॉन्च हुआ स्नैपड्रैगन 710 मोबाइल प्लेटफार्म 10nm चिपसेट है जिसमें Kryo 360 Cortex A75 के दो कोर्स शामिल किए गए हैं और इसकी क्लॉक स्पीड 2.2 GHz है और Kryo 360 Cortex A55 के 6 कोर्स मौजूद हैं जिसकी प्रोसेसिंग स्पीड 1.7 GHz है। इस ओक्टा-कोर प्रोसेसर में एड्रेनो 616 ग्राफिक्स मौजूद हैं।

लीक्ड इमेज से यह भी पता चलता है कि Mi 8 SE में AI-पॉवर्ड डुअल रेर कैमरा मौजूद होगा जो 1.4μm पिक्सल साइज़ के साथ आएगा और सेल्फी लिए डिवाइस में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद होगा जिसके साथ सेल्फी लाइट भी मौजूद होगी।

उम्मीद की जा रही है कि फ्लैगशिप Mi 8 में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। लेकिन Mi 8 SE एक निचला वेरिएंट होगा इसलिए इस डिवाइस के बैक पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद हो सकता है। यह बात भी साफ़ नहीं हुई है कि स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर मौजूद होगा या नहीं।

लीक्ड इमेज से Mi 8 SE में भी फ्लैगशिप Mi 8 की तरह नौच डिस्प्ले होने की संभावना बड़ गई है। पिछली रिपोर्ट से संकेत मिले हैं कि Mi 8 SE 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में आ सकता है और तीनों वेरिएंट में 6GB रैम मौजूद होने की संभावना है।

यह भी रुमर्स आ रहे हैं कि Xiaomi Mi 8 पहला ऐसा एंड्राइड स्मार्टफोन होगा जो 3D फेशियल रेकोग्निशन फीचर के साथ आएगा। स्मार्टफोन में 6.2 इंच की नौच इनेबल OLED डिस्प्ले, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद होने की संभावना है और डिवाइस में 3,300mAh की बैटरी भी मौजूद हो सकती है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo