व्हाट्सऐप यूज़र्स को मिलेगा नया रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप फीचर, जानें क्या है खास

व्हाट्सऐप यूज़र्स को मिलेगा नया रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप फीचर, जानें क्या है खास
HIGHLIGHTS

नई ग्रुप सेटिंग सेक्शन से एडमिन नए ग्रुप एडमिन को भी चुन सकता है।

व्हाट्सऐप मैसेजिंग प्लेटफार्म अपने ऐप में कई बदलाव करता नज़र आ रहा है, जिसमें से एक के ज़रिए ग्रुप एडमिन अन्य ग्रुप पार्टिसिपेंट्स को ग्रुप इन्फो में बदलाव करने से रोक सकता है। व्हाट्सऐप ने इस साल की शुरुआत में ग्रुप इन्फो सेक्शन लॉन्च किया था, जिसके ज़रिए यूज़र्स ग्रुप के लिए डिस्क्रिप्शन सेट कर सकते हैं।

जबसे इस फीचर की शुरुआत हुई है, ग्रुप का कोई भी सदस्य डिस्क्रिप्शन में बदलाव कर सकता था,लेकिन इस नए  के ज़रिए व्हाट्सऐप यूज़र्स को नया विकल्प "एडमिन या एव्री मैंबर" मिलता है, इस फीचर के अंतर्गत एडमिन सिलेक्ट करने पर केवल ग्रुप एडमिन ही डिस्क्रिप्शन में बदलाव का कर सकता है जबकि एव्री मैम्बर चुनने पर कोई भी मैम्बर डिस्क्रिप्शन एडिट कर सकता है। अभी यह फीचर केवल एंड्राइड बीटा यूज़र्स के लिए उपलब्ध है और अन्य प्लेटफॉर्म्स के लिए बाद में इसे लाया जाएगा।

एंड्राइड बीटा पर है उपलब्ध

WABetaInfo द्वारा यह खबर सामने आई है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि इस फीचर का उपयोग  करने के लिए यूज़र्स को अपना व्हाट्सऐप v2.18.132 बीटा पर अपडेट करना होगा। इस फीचर को रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप फीचर कहा जा रहा है और ग्रुप एडमिन इस फीचर को इन्फो ग्रुप  में जाकर ग्रुप सेटिंग विकल्प चुन कर एडिट ग्रुप इन्फो में पा सकते हैं।

व्हाट्सऐप यूज़र्स को इस फीचर के ज़रिए चुन सकते हैं कि कौन ग्रुप का सब्जेक्ट, आइकॉन और डिस्क्रिप्शन बदल सकता है, इसके लिए यूज़र्स को दो विकल्प मिलेंगे एक ऑल पार्टिसिपेंट और दूसरा ऑनली एडमिन। नई ग्रुप सेटिंग सेक्शन से एडमिन नए ग्रुप एडमिन को भी चुन सकता है। उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी जल्द ही सभी यूज़र्स के लिए यह अपडेट जारी करेगी।

वाया 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo