हम भारतीय परिचालन का पुनर्गठन कर रहे हैं : जियोनी

द्वारा IANS | पब्लिश किया गया Feb 04 2018
हम भारतीय परिचालन का पुनर्गठन कर रहे हैं : जियोनी
HIGHLIGHTS

जियोनी इंडिया के वैश्विक बिक्री निदेशक डेविड चांग ने आईएएनएस की रिपोर्ट 'जियोनी वित्तीय संकट में, भारतीय कारोबार पर असर संभव' पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कंपनी भारत में टिकने के लिए आई है।

Honor Band 5i

Here comes the hottest smart band in town! The USB-enabled HONORBand5i is now available on @Amazon.in. Run and get it now at Rs 1999 only.

Click here to know more

भारत की लिए अपनी पुनर्गठन योजना की पुष्टि करते हुए चीनी स्मार्टफोन निर्माता जियोनी ने शनिवार को कहा कि कंपनी भारत में अपना परिचालन बंद नहीं कर रही है। 

फ्लिपकार्ट पर ऑफर में मिल रहे हैं ये स्मार्टफोंस

जियोनी इंडिया के वैश्विक बिक्री निदेशक डेविड चांग ने आईएएनएस की रिपोर्ट 'जियोनी वित्तीय संकट में, भारतीय कारोबार पर असर संभव' पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कंपनी भारत में टिकने के लिए आई है। 

चांग ने आईएएनएस को बताया, "हम अपने भारतीय दल के पुनर्गठन की प्रक्रिया में हैं और बाजार में अपने ब्रांड के लिए पूरी तरह से अलग व्यापार मॉडल लेकर आएंगे।"

सूत्रों ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया था कि कंपनी अपने भारतीय परिचालन को घटा सकती है तथा वृद्धि हासिल करने के लिए एक अलग बिजनेस मॉडल को लेकर आएगी। 

चांग ने कहा, "हम भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को लेकर उतना ही उत्साहित हैं और सभी जियोनी प्रेमियों को आश्वस्त करना चाहेंगे कि हम यहां बने रहने के लिए आए हैं।"

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक कंपनी की भारतीय स्मार्टफोन बाजार में साल 2017 में 2.2 फीसदी हिस्सेदारी रही है। 

चीनी मीडिया ने जनवरी में जानकारी दी थी कि एक स्थानीय अदालत ने जियोनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लियु ली रोंग के 41.4 फीसदी शेयरों को दो सालों के लिए जब्त कर लिया है। 

हालांकि इसके पीछे की सही जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन कुछ मीडिया रपटों का कहना है कि इसका कारण 'जुए में हारने के कारण चढ़ी उधारी है।'

निक्केई एशियन रिव्यू की मध्य जनवरी की रपट में बताया गया है कि कथित तौर पर वित्तीय संकट के कारण कंपनी को अपने आपूर्तिकर्ताओं का भुगतान करने में भी कठिनाई आ रही है।

इससे पहले, भारत में पांच सालों तक घरेलू कारोबार को चलाने वाले जियोनी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अरविंद वोहरा ने पिछले अगस्त में इस्तीफा दे दिया था। वोहरा अभी भी कंपनी के कार्यकारी निदेशक बने हुए हैं। 

जियोनी के वैश्विक बिक्री निदेशक डेविड चांग अब भारतीय कारोबार की अगुवाई कर रहे हैं। 

वीडियोज़

Hindi     Sony Xperia XA First Look  Digitin
logo
IANS

Indo-Asian News Service

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार