Vivo सब-ब्रांड iQOO की ओर से भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा एक स्मार्टफोन

Vivo सब-ब्रांड iQOO की ओर से भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा एक स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

Vivo के सब-ब्रांड की ओर से अभी तक पांच स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा चुका है

इन स्मार्टफोंस में Vivo iQOO, Vivo iQOO Neo, Vivo iQOO Pro, Vivo iQOO Pro 5G और Vivo iQOO Neo 855

अभी तक विवो की ओर से आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है इसलिए इस खबर को एक पिंच ऑफ़ साल्ट की तरह ही लेना चाहिए

ओप्पो की तरह ही, वीवो ने भी पिछले साल चीन में iQOO नामक सब-ब्रांड लॉन्च किया था। वीवो के इसी सब-ब्रांड के मार्च में भारतीय बाजार में लॉन्च स्मार्टफोन बनाने की उम्मीद है। स्मार्टफोन कंपनियों के आक्रामक रूप से उप-ब्रांडों के साथ आने के साथ, iQOO विवो का ही होगा। हालाँकि, iQOO भारत में एक अलग इकाई के रूप में काम करेगा, यह चीन में अभी जैसे चल रहा है, वैसे ही यह भारत में भी काम करने वाला है।

वेब पर चल रही अफवाहों के अनुसार, अब तक iQOO ने चीनी बाजार में पांच स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और दो अन्य मॉडल वर्तमान में काम कर रहे हैं। iQOO विवो के एक ऑनलाइन ब्रांड के रूप में काम करने की सबसे अधिक संभावना है क्योंकि चीनी कंपनी को इस साल ऑनलाइन बाजार पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। iQOO Xiaomi के पोको और रेडमी, ओप्पो के रियलमी और वनप्लस को भी टक्कर देने वाला है। हालाँकि अभी तक विवो की ओर से आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है इसलिए इस खबर को एक पिंच ऑफ़ साल्ट की तरह ही लेना चाहिए।

2019 के अंत में, 91mobiles की एक रिपोर्ट से पता चला है कि वीवो 2020 में अब ऑनलाइन ओनली मॉडल लॉन्च नहीं कर सकता है क्योंकि कंपनी ऑफ़लाइन बाजार पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है। Vivo ने 2019 में कुछ अच्छे ऑनलाइन-ओनली मॉडल लॉन्च किए जैसे Vivo Z1 Pro, Vivo U10 और Vivo U20, लेकिन चीनी ब्रांड इस साल भी ऐसा नहीं कर सकते हैं। तो फिर विवो के ऑनलाइन बाजार का क्या? खैर, यह चीन में विवो के उप-ब्रांड iQOO द्वारा ध्यान रखा जा सकता है।

एक और 91मोबाइल्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि iQOO इस मार्च में भारत में डेब्यू करेगा। उस ने कहा, iQOO Realme और Xiaomi के पोको ब्रांड के लिए विवो का जवाब हो सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ब्रांड उपमहाद्वीप में एक स्टैंडअलोन होगा।

पिछले हफ्ते, Xiaomi ने पोको को भारत में एक स्वतंत्र ब्रांड बनाया, इसलिए हम भविष्य में पोको से अधिक ऑनलाइन-केवल फोन देख सकते हैं। Realme भारत का एक स्वतंत्र ब्रांड है जिसके ओप्पो का एक अलग बाजार हिस्सा है। भविष्य में, यह देखना दिलचस्प होगा कि iQOO और पोको भारत में शीर्ष पांच ब्रांडों में प्रवेश कर सकते हैं या नहीं। Xiaomi का BlackShark अभी भारत में एक स्वतंत्र कंपनी है।

वाया: वाया: 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo