उबर और माइक्रोमैक्स द्वारा एक टच से सफर को आसान बनाने के लिए रणनीतिक भागीदारी की घोषणा

उबर और माइक्रोमैक्स द्वारा एक टच से सफर को आसान बनाने के लिए रणनीतिक भागीदारी की घोषणा
HIGHLIGHTS

भारतीय बाजार के लाखों यूजर्स को अबाधित एवं उत्कृष्ट तकनीक देने में मदद करने के लिए अपनी तरह की पहली विशेष भागीदारी.

भारत के अग्रणी मोबाइल ब्रांड माइक्रोमैक्स इन्फार्मेटिक्स और राइड शेयरिंग ऐप उबर ने आज अपने यूजर्स का सफ़र आसान बनाने के लिए विशेष भागीदारी की घोषणा की। इस भागीदारी का लक्ष्य सभी माइक्रोमैक्स यूजर्स के लिए परिवहन विकल्पों को आसान  बनाकर, उन्हें इस ब्रांड के उपकरणों के जरिये ख़ास स्थानीय अनभुव प्रदान करना है। साथ ही, अगले तीन वषों में एकीकृत अनभुवों के माध्यम से 10 करोड़ माइक्रोमैक्स  यूजर्स को उबर की सवारी कराने का उद्देश्य होगा।

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

अग्रणी हैंडसेट कंपनियों में से एक माइक्रोमैक्स, पिछले एक साल से यूजर्स को अपनी सेवाओं से स्थानीय अनभुव प्रदान करने की दिशा में काम कर रही है और यह पहली हैंडसेट कंपनी है जिसने अपने यूजर्स के लिए अराउंड (Around) नामक एक डिस्कवरी विंडो शुरू किया। इस उद्योग में अराउंड जैसी पहल सर्वप्रथम है जो भोजन, यात्रा, शॉपिंग, क्रिकेट, समाचार, और मौसम सहित अलग-अलग श्रेणियों के ऐप से जानकारी लेकर उसे डिवाइस पर एक देशी परिवेश में प्रकाशित करती है।

यह प्लेटफॉमस माइक्रोमैक्स उपकरणों के साथ एकीकृत है और यह विशेष रूप से  माइक्रोमैक्स यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। उबर जैसे ग्लोबल मोबिलिटी  ऐप के लिए अराउंड एक स्वाभाविक मेल है, जिसमें अधिक से अधिक लोग अपने स्मार्टफ़ोन पर महज एक बटन दबाकर शहर के अंदर यात्रा के लिए सवारी चुन सकते हैं।

उबर के साथ यह भागीदारी, अराउंड के अनभुव को आगे बढाएगी और उबर के साथ  अपनी तरह की इस पहली साझेदारी से, माइक्रोमैक्स फोन के जरिये उबर से कैब बुक  करने के लिए ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फोन यूजर्स को ये सुविधा अराउंड के साथ-साथ इन हाउस सर्वर के जरिये ऑन डिवाइस नेटिव इंटीग्रेशन और माइक्रोमैक्स उपकरण पर उबर ऐप की फैक्ट्री लोडिंग, दोनों तरीके से मिलेगी। यह सुविधा सभी नए माइक्रोमैक्स यूजर्स के लिए है और कुछ समय के बाद जब इसे अपग्रेड करने की योजना बनेगी तो मौजूदा यूजर्स को भी उपलब्ध कराई जाएगी।

इस रणनीतिक साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए श्री राहुल शर्मा, सह-संस्थापक, माइक्रोमैक्स इन्फार्मेटिक्स ने कहा, “मोबाइल हैंडसेट तेजी से यूजर्स का 24×7 साथी बनता जा रहा है और कई सेवाओं के साथ–साथ स्थानीय अनुभव इस चलन को और बढा रहा है। हाल के दिनों में भारतीय अर्थव्यवस्था में डिजी-भुगतान से लेकर यात्रा, संगीत, सामाजिक मेलजोल में मोबाइल की महत्त्वपूर्ण भूमिका देखी गई है। हम ऐसी सेवाएं लाने और भागीदारी करने के लिए प्रप्रतिबद्ध हैं जो हमारे यूजर्स के लिए मूल्यवान हैं और उबर इसका प्रमाण है। इस साझेदारी से उबर को भारत में माइक्रोमैक्स के यूजर बेस के जरिये विकास में मदद मिलेगी और साथ ही हमारे उपभोक्ताओं को भी राइड शेयरिंग सुविधा देने वाली इस अग्रणी कंपनी से बेहतर अनुभव हासिल करना आसान बनेगा। आगे चलकर  हमारा ध्यान ऐसे स्थानीय अनुभवों के निर्माण पर होगा जो कि एक कनेक्टेड इकोसिस्टम को सक्रीय कर सके।”

एरिक अलेक्जेंडर, प्रेसिडेंट फॉर बिज़नेस, उबर एपीएसी ने कहा, “हम भारत की अग्रणी हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स के साथ काम करने को लेकर रोमांचित हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लाखों भारतीय आसानी से उबर ऐप का अनुभव तुरंत हासिल कर सकें और इसके लिए उन्हें ऐप को डाउनलोड करने की जरुरत भी ना पड़े। यूजर्स के लिए यह सहज स्थानीय अनुभव राइडशेयरिंग की शुरुआत करेगा और भारत में यात्रियों, ड्राइवरों और शहरों को अब तक मिले रहे फायदों को भारत स्मार्टफ़ोन  इस्तेमाल करने वाली नई पीढी के लिए भी उपलब्ध।”

यह कदम दोनों कंपनियों को वर्तमान में लगातार मांग करने वाले स्मार्टफ़ोन यूजर्स के लिए फीचर आधारित अनभुव निर्माण के लिए प्रेरित करेगा। साथ ही, इस साझेदारी के अंतर्गत, उबर ऐप करीब 100 मिलियन माइक्रोमैक्स स्मार्टफ़ोन में पहले से मौजूद रहेगा। इस एकीकरण के बाद, माइक्रोमैक्स यूजर्स को निम्नलिखित सुविधाएं मिलेंगी:

– अपने उबर अकाउंट को अराउंड प्लेटफॉर्म के साथ आसानी से लिंक करना.

– उबर प्रोडक्ट्स के लिए अनुमानित समय और किराया अनुमान प्राप्त करना.

– बिना एप्लीकेशन डाउनलोड किये उबर पर राइड बुक करना.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo