Galaxy S8 का कोई ‘माइक्रोसॉफ्ट संस्करण’ नहीं

Galaxy S8 का कोई ‘माइक्रोसॉफ्ट संस्करण’ नहीं
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने नवंबर में अपने ऑनलाइन स्टोर से Samsung Galaxy Note 8 की बिक्री करना शुरू कर दिया था. जिसमें आभासी सहायक कॉरटाना, वर्ड, एक्सेल, वन नोट और आउटलुक जैसी पूर्व-स्थापित फीचर मौजूद हैं.

सैमसंग ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें यह कहा जा रहा था कि उसके प्रमुख डिवाइस Galaxy S8 और Galaxy S8 प्लस का एक 'माइक्रोसॉफट संस्करण' ग्रह के किसी कोने में मौजूद है. विंडोज सेन्ट्रल ने सैमसंग के एक प्रतिनिधि के हवाले से कहा, " Samsung Galaxy S8, Galaxy S8 प्लस और Galaxy Note 8 माइक्रोसॉफ्ट ऑनलाइन और खुदरा दुकानों पर माइक्रोसॉफ्ट के एक अनूठे अनुभव के साथ उपलब्ध है. जो उपभोक्ताओं को श्रेष्ठ श्रेणी के उत्पादकता अनुभव को सुनिश्चित करता है. किसी भी Samsung Galaxy उत्पादों का कोई 'माइक्रोसॉफ्ट संस्करण' ब्रांड नहीं है."

अब यह सामने अया है कि लोगों को माइक्रोसॉफ्ट के स्टोर्स पर ले जाने के लिए यह खबरें प्रचार अभियान का हिस्सा थीं.

Galaxy S8 के व्यावसायिक पदार्पण के कई दिनों बाद एक विशेष 'माइक्रोसॉफ्ट संस्करण' लॉन्च होने की खबरें सामने आई थी.

माइक्रोसॉफ्ट ने नवंबर में अपने ऑनलाइन स्टोर से Samsung Galaxy Note 8  की बिक्री करना शुरू कर दिया था. जिसमें आभासी सहायक कॉरटाना, वर्ड, एक्सेल, वन नोट और आउटलुक जैसी पूर्व-स्थापित फीचर मौजूद हैं.

Note 7 से मिली असफलता के बाद सैमसंग विशेष रूप से, Galaxy S8 और S8 Plus के सफल हो जाने से एक स्मार्टफोन निर्माता के रूप में अपनी छवि का पुनर्निर्माण करने में सफल रहा है. 

बाजार अनुसंधान कंपनी गार्टनर ने पिछले सप्ताह कहा कि Galaxy S8 और S8 Plus की बिक्री में जबरदस्त उछाल से सैमसंग ने 2017 की तीसरी तिमाही में दुकानों से खरीदे जाने वाले स्मार्टफोनों में एप्पल को पीछे छोड़ विश्व स्तर में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo