108MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ Tecno Pova 6 Pro हुआ लॉन्च, देखें कीमत और टॉप फीचर्स

108MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ Tecno Pova 6 Pro हुआ लॉन्च, देखें कीमत और टॉप फीचर्स
HIGHLIGHTS

इस डिवाइस की घोषणा कुछ मुख्य स्पेक्स और फीचर्स के साथ सबसे पहले MWC 2024 के दौरान की गई थी।

लॉन्च ऑफर के तहत ग्राहक दोनों मॉडल्स पर 2000 रुपए का इन्स्टेन्ट डिस्काउंट पा सकते हैं।

इसमें कोई शक नहीं है कि इस डिवाइस का डिजाइन इसकी बड़ी खासियतों में से एक है।

टेक्नो ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपने नए Tecno Pova 6 Pro स्मार्टफोन का अनावरण कर दिया है। इस डिवाइस की घोषणा कुछ मुख्य स्पेक्स और फीचर्स के साथ सबसे पहले MWC 2024 के दौरान की गई थी। आइए इसके डिजाइन, स्पेक्स, कीमत और अन्य डिटेल्स के बारे में नजदीकी से जानते हैं। 

Tecno Pova 6 Pro Price, Availability

टेक्नो ने पोवा 6 प्रो को 8GB + 256GB स्टोरेज ऑप्शन के लिए 19,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं दूसरी ओर, 12GB + 256GB कन्फ़िगरेशन की कीमत 21,999 रुपए रखी गई है। लॉन्च ऑफर के तहत ग्राहक दोनों मॉडल्स पर 2000 रुपए का इन्स्टेन्ट डिस्काउंट पा सकते हैं जिससे इनकी प्रभावी कीमत घटकर क्रमश: 17,999 रुपए और 19,999 रुपए हो जाएगी। 

यहाँ तक कि कम्पनी इस डिवाइस के ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारों को 4,999 रुपए के कॉम्प्लिमेंट्री बेनेफिट्स भी ऑफर कर रही है। यह Meteorite Gray और Comet Green नाम के दो कलर ऑप्शन्स में लिस्टेड है। आप इसे 4 अप्रैल, दोपहर 12 बजे से शुरू हो रही पहली सेल में अमेज़न इंडिया के जरिए खरीद सकते हैं।

Tecno Pova 6 Pro Top Features 

डिजाइन

इसमें कोई शक नहीं है कि इस डिवाइस का डिजाइन इसकी बड़ी खासियतों में से एक है। यह पीछे की तरफ आर्क इंटरफ़ेस के साथ आता है जिसमें 200 से अधिक LED लगी हुई हैं, जो 100 से अधिक कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन्स ऑफर कर सकती हैं। टेक्नो ने इसमें एक जटिल निर्माण तकनीक का इस्तेमाल किया है जिसे आमतौर पर फ्लैगशिप-ग्रेड डिवाइसेज़ को अधिक फ्यूचरिस्टिक और प्रीमियम लुक देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसे एक स्लीक सेमी-ट्रांसपेरेंट डिजाइन दिया गया है। यह मोटाई में केवल 7.88mm का है और इसका वज़न 195 ग्राम है। इसमें LED लाइटों को पिछली जनरेशन्स की तरह इस बार भी कैमरा सेंसर्स के दाईं तरफ रखा गया है और साथ ही कोणीय डिजाइन को भी बरकरार रखा गया है।

डिस्प्ले

डिजाइन के बाद Pova 6 Pro में आगे की तरफ एक 6.78 इंच की बड़ी 10 बिट एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जो फुल HD+ रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आती है। इस डिस्प्ले पर डायनेमिक पोर्ट 2.O भी दिया गया है जो कॉल्स, चार्जिंग स्टेटस और SMS आदि के नोटिफिकेशन्स दिखाता है।

परफॉर्मेंस

यह डिवाइस एक मीडियाटेक डायमेंसिटी 6080 प्रोसेसर से लैस है जिसे 12GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। इसके अलावा इसमें रैम को 12GB तक वर्चुअली भी बढ़ाया जा सकता है जिसके बाद कुल मिलाकर आपके फोन में 24GB रैम हो जाएगी। ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में यह फोन एंड्रॉइड 14-आधारित HiOS 14 पर काम करता है।

कैमरा

फोन के बैक कैमरा सेटअप में f/1.89 अपर्चर के साथ 108-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया है जो 10x इन-सेंसर ज़ूम ऑफर करता है। मेन कैमरा को एक 2-मेगापिक्सल पोर्ट्रेट सेंसर और एक AI लेंस का साथ दिया गया है। इसके अलावा मॉड्यूल में एक ड्यूल फ्लैश भी शामिल है। जबकि फोन के फ्रन्ट पर सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए ड्यूल टोन LED फ्लैश के साथ एक 32-मेगापिक्सल शूटर मिलता है।

बैटरी

Tecno Pova 6 Pro भारत में 6000mAh लिथियम-पॉलिमर बैटरी के साथ आने वाला ऐसा पहला स्मार्टफोन है जो 70W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें 10W रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट भी शामिल है। यह अपनी कीमत के एक मिड-रेंज स्मार्टफोन के लिए काफी प्रभावशाली है। ब्रांड का वादा है कि यह हैंडसेट केवल 19 मिनट में 50% तक चार्ज हो सकता है, जबकि फुल चार्ज होने में केवल 50 मिनट लेता है। 

अन्य फीचर्स

इस डिवाइस के बाकी मुख्य फीचर्स में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक डेडिकेटेड हीट डिसिपेशन सिस्टम और नौ लाइटिंग मोड्स भी शामिल हैं। इसके अलावा यह पानी के छींटों से बचाव के लिए IP53-रेटेड भी है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo