Tecno Camon i Sky के रूप में बाजार में आया नया डिवाइस, 19 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर किया जाएगा पेश

Tecno Camon i Sky के रूप में बाजार में आया नया डिवाइस, 19 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर किया जाएगा पेश
HIGHLIGHTS

Tecno ने कुछ ही महीने के अंतराल में Tecno Camon i, Tecno Camon i Air को लॉन्च करने के बाद बाजार में अपने एक नए स्मार्टफोन को ला खड़ा किया है। इस स्मार्टफोन को 19 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर भारत में पेश किया जायेगा।

अपने Tecno Camon i, Tecno Camon i Air स्मार्टफोंस को भारत में कुछ ही महीनों के अंतराल में लॉन्च करने के बाद भारत में कंपनी अपना एक नया बजट स्मार्टफोन ले आई है। इस स्मार्टफोन को Tecno Camon i Sky नाम से आधिकारिक तौर पर 19 अप्रैल को लॉन्च किया जाना तय किया गया है। हालांकी इसके इस लॉन्च से पहले ही हमारे पास इस डिवाइस को लेकर कुछ जानकारी आई है। इस डिवाइस को लेकर कहा जा रहा है कि इसे भारत में Rs 7,499 की MOP के साथ लॉन्च किया जाना है। हालाँकि अभी इसकी उपलब्धता को लेकर कुछ भी सामने नहीं आया है। 

Camon i स्मार्टफोन को जनवरी महीने में Rs 8,999 की कीमत में कई दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया था, यह डिवाइस मुझे एक बजट यूजर को देखते हुए काफी अच्छा लगा था। इसके बाद कंपनी ने इसी स्मार्टफोन के नए वर्जन Tecno Camon i Air स्मार्टफोन को Rs 7,999 की कीमत में फरवरी में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इस नए डिवाइस को इस कीमत में पेश किया जाने वाला है। 

Paytm मॉल इन पॉवर बैंक्स पर दे रहा है खास ऑफर्स

अगर इस डिवाइस के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि जहां इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 7,499 MOP है, वहां इस कीमत के बावजूद इसमें मुझे कुछ कमियों भी नजर आ रही हैं। इस फोन को महज 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले भी नहीं है। हालाँकि इस कीमत में आने वाले कई अन्य स्मार्टफोंस में जो इस कीमत में या इससे कुछ ज्यादा कीमत में आते हैं, ऐसी ही डिस्प्ले से लैस हैं। फोन में एक 5.45-इंच की Tecno Full View FW+ IPS डिस्प्ले दी गई है।

इसका स्क्रीन टू-बॉडी रेश्यो 81.3 फीसदी है, और इसके एजेस को कर्व भी किया गया है। फोन का वजन लगभग 137 ग्राम है, अपने इस वजन के साथ यह काफी हल्का कहा जा सकता है। फोन महज 8.3mm थिक है। इसके अलावा इसे HiOS आधारित एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया गया है। जो एक बढ़िया बात है। इसके अलावा फोन में मौजूद फेस ID को लेकर मैं इस स्मार्टफोन से कहीं न कहीं प्रभावित हो सकता हम क्योंकि इस कीमत में इस तरह के फीचर को बढ़िया कहा जा सकता है। 

Paytm मॉल इन पॉवर बैंक्स पर दे रहा है खास ऑफर्स

अब अगर कैमरा आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह डिवाइस एक 13-मेगापिक्सल के रियर कैमरा से लैस है, यह कैमरा f/2.0 अपर्चर, 5P लेंस और ड्यूल LED फ़्लैश के साथ आया है। इसके अलावा फोन में एक 8-मेगापिक्सल का समान अपर्चर वाला फ्रंट कैमरा भी दिया गया है, जो LED फ़्लैश और स्क्रीन फ़्लैश के साथ फोन में मौजूद है। फोन में एक 1.28GHz का 64-बिट क्वाड-कोर मीडियाटेक MTK6739WA चिपसेट दिया गया है। फोन में एक 3,050mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसे आप दो कलर ऑप्शन में ले सकते है, यह आपको मिडनाइट ब्लैक और शैम्पेन गोल्ड रंगों में ले सकते हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo