स्पेक्स कम्पैरिजन: शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो बनाम शाओमी रेडमी 6 प्रो

स्पेक्स कम्पैरिजन: शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो बनाम शाओमी रेडमी 6 प्रो
HIGHLIGHTS

शाओमी की ओर से भारत में अपने Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन को बस लॉन्च ही किया जाने वाला है, हम इस आगामी मोबाइल फोन को अभी हाल ही लॉन्च हुए Xiaomi के दूसरे मोबाइल Xiaomi Redmi 6 Pro से करने वाला हैं। हम देखेंगे कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में स्पेक्स के तौर पर क्या बड़े अंतर हैं।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को भारत में 22 नवम्बर यानी कल लॉन्च किया जाने वाला है, स्मार्टफोन में चार कैमरा होने वाले हैं, इसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन ड्यूल फ्रंट और ड्यूल रियर कैमरा के साथ आने वाला है। इसके अलावा अगर हम अभी हाल ही में लॉन्च किये गए Xiaomi Redmi 6 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे अभी हाल ही में भारत में Rs 12,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप फोन के बैक पैनल पर मिल रहा है। आइये एक नजर डालते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोंस के स्पेक्स पर और देखते हैं कि आखिर इन दोनों में क्या बड़े अंतर हैं। 

हमने देखा कि शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो मोबाइल फोन एम् अआप्को एक बड़ी डिस्प्ले Xiaomi Redmi 6 Pro के मुकाबले में मिल रही है। यह मोबाइल फोन एक 6.26-इंच की डिस्प्ले से लैस है, इसके अलावा आपको बता दें कि Xiaomi Redmi 6 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 5.84-इंच की एक डिस्प्ले मिल रही है। 

अगर हम प्रोसेसर आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो मोबाइल फोन में आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा शाओमी रेडमी 6 प्रो मोबाइल फोन में आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर मिल रहा है। 

कैमरा आदि के विषय में चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को ड्यूल 12+5MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 20+2MP का फ्रंट कैमरा सेटअप मिल रहा है। हालाँकि अगर हम Xiaomi Redmi 6 Pro मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको एक 12+5MP का ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, और फ्रंट पर फोन में एक 5MP का सेल्फी यूनिट मौजूद है। 

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को 22 नवम्बर को भारत में लॉन्च किया जाने वाला है, हालाँकि अभी इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इस डिवाइस को Rs 15,000 की कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। Xiaomi Redmi 6 Pro मोबाइल फोन को Rs 12,999 की कीमत में अमेज़न इंडिया से ख़रीदा जा सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo