स्पेक्स कम्पैरिजन: शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो बनाम रियलमी 2

स्पेक्स कम्पैरिजन: शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो बनाम रियलमी 2
HIGHLIGHTS

Xiaomi अपने Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को 22 नवम्बर को भारत में लॉन्च करने जा रही है। इसका मतलब है कि भारत में इस स्मार्टफोन को कल लॉन्च किया जाने वाला है। हालाँकि इसके लॉन्च से पहले ही आज हम इस मोबाइल फोन को एक अन्य बजट/मिड-रेंज स्मार्टफोन Realme 2 से करने जा रहे हैं।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन को कल ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। इस स्मार्टफोन में चार कैमरा आपको मिलने वाला है। अर्थात् यह मोबाइल फोन ड्यूल रियर और ड्यूल फ्रंट कैमरा से लैस होने वाला है। इसके अलावा इसमें आपको एक नौच डिस्प्ले भी मिल रही है। साथ ही आपको बता देते हैं कि Realme 2 मोबाइल फोन में आपको ड्यूल रियर कैमरा मात्र इसके बैक पैनल पर मिल रहा है। इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 10,000 के अंदर है। आइये एक नजर डालते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोंस के स्पेक्स पर और देखते हैं कि आखिर इन दोनों ही मोबाइल फोंस में क्या बड़े अंतर हैं। 

अगर हम इन दोनों ही स्मार्टफोंस के स्पेसिफिकेशन्स से शुरू करें तो आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 6.26-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा अगर हम Realme 2 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 6.2-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, यहाँ आप देख रहे हैं कि इन दोनों फोंस की डिस्प्ले साइज़ में ज्यादा अंतर नहीं है। हालाँकि Xiaomi Redmi Note 6 Pro रेजोल्यूशन के मामले में क्यादा बेहतर कहा जा सकता है। 

अगर हम प्रोसेसर की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Not 6 Pro मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है। यह Realme 2 मोबाइल फोन में दिए गए क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 450 प्रोसेसर से काफी ज्यादा बेहतर है। 

कैमरा आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि दोनों ही स्मार्टफोंस में रियर पैनल पर आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 12+5MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 20+2MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा Realme 2 मोबाइल फोन में आपको एक 13+12MP का रियर कैमरा मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक 8MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। 

Xiaomi Redmi Note 6 pro मोबाइल फोन को भारत में 22 नवम्बर को लॉन्च किया जाने वाला है, इसके अलावा अगर हम Realme 2 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे आप Flipkart के माध्यम से मात्र Rs 9,499 की कीमत में खरीद सकते हैं। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo