Samsung Galaxy M40 vs Redmi Note 7 Pro: स्पेसिफिकेशन, कीमत और फीचर्स की तुलना

Samsung Galaxy M40 vs Redmi Note 7 Pro: स्पेसिफिकेशन, कीमत और फीचर्स की तुलना

Samsung ने अपनी गैलेक्सी M सीरीज़ के चौथे डिवाइस को लॉन्च कर दिया है जिसे Galaxy M40 नाम दिया गया है। यह फोन पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ आता है जिसमें सेल्फी कैमरा को जगह दी गई है। दिलचस्प बात यह है कि डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक नहीं दिया गया है लेकिन चार्जिंग के लिए USB टाइप C चार्जर दिया गया है। यह फोन गैलेक्सी M सीरीज़ का सबसे प्रीमियम डिवाइस है।

Samsung Galaxy M40 स्मार्टफोन की तुलना हम Redmi Note 7 Pro से कर रहे हैं जो 6GB रैम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ आता है। हम जानेंगे कि ये स्मार्टफोंस क्या स्पेक्स ऑफर करते हैं।

Samsung Galaxy M40 vs Redmi Note 7 Pro कीमत

आपको बता देते हैं सैमसंग गैलेक्सी M40 मोबाइल फोन की कीमत Rs 19,990 है, इसके अलावा इसे मात्र एक ही वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन को आप 6GB की रैम के अलावा 128GB की स्टोरेज के साथ खरीद सकते हैं। Redmi Note 7 Pro के 6GB रैम वैरिएंट को Rs 16,999 रूपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy M40 vs Redmi Note 7 Pro डिस्प्ले

Samsung Galaxy M40 में आपको 6.3-इंच की FHD+ इनफिनिटी O डिस्प्ले मिल रही है। इसमें आपको गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिल रहा है। नोट 7 प्रो में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और यह एक डॉट नौच डिस्प्ल है। डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और डिवाइस रिफ्लेक्टिव ग्लास डिज़ाइन के साथ आया है। 

Samsung Galaxy M40 vs Redmi Note 7 Pro प्रोसेसर

Samsung Galaxy M40 में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको 6GB की रैम दी गई है। Redmi Note 7 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 के साथ लॉन्च किया गया है जो कि Kyro 460 ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर को एड्रेनो 612 GPU के साथ पेयर किया गया है।

Samsung Galaxy M40 vs Redmi Note 7 Pro कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी M40 मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि 32MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जो AI सीन ओप्टीमाइजर दिया गया है। इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है साथ ही इसमें आपको एक 8MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। यह एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस भी है। इस फोन में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ऑप्टिक्स की बात करें तो Redmi Note 7 Pro के बैक पर 48+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा मिल रहा है। 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर Sony IMX586 सेंसर है और इसका  अपर्चर f/1.79 है, 5 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा डेप्थ सेंसर है जो पोर्ट्रेट शॉट्स लेने के काम आएगा। र्टफोन के फ्रंट पर 13mp का AI कैमरा मिल रहा है। डिवाइस में फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया गया है। 

Samsung Galaxy M40 vs Redmi Note 7 Pro बैटरी और अन्य फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी M40 मोबाइल में 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा भी सकते हैं। फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है, और इसके अलावा इसमें आपको एक 3500mAh क्षमता की 15W की फ़ास्ट चार्जिंग तकनीकी के साथ दी गई है।  सैमसंग के इस फोन को एंड्राइड पाई पर आधारित One UI पर लॉन्च किया गया है। Redmi Note 7 Pro में 4000 mAh की बैटरी दी गई है जो कि क्विक चार्ज 4 (18W) सपोर्ट करती है और Redmi सीरीज़ के किसी फोन में पहली बार क्विक चार्ज 4 को एड किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में टाइप-C पोर्ट को शामिल किया गया है। रेड्मी नोट 7 प्रो एंड्राइड 9.0 पाई पर आधारित MIUI 10 पर काम करता है। 

लैपटॉप्स पर शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo