Nokia 7.1 बनाम POCO F1 इन दोनों फोंस में कौन सबसे धांसू

Nokia 7.1 बनाम POCO F1 इन दोनों फोंस में कौन सबसे धांसू
HIGHLIGHTS

HMD ग्लोबल की ओर से Nokia 7.1 मोबाइल फोन को एक नौच डिजाईन के साथ मिड-रेंज प्रीमियम डिवाइस की तरह लॉन्च किया गया है। हालाँकि यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर यह मोबाइल फोन POCO F1 मोबाइल के सामने टिक सकता है या नहीं। आइये जानते हैं कि आखिर क्या है हमारा फैसला।

अभी कुछ समय पहले ही Nokia की ओर से भारतीय बाजार में उसके Nokia 7.1 मोबाइल फोन लॉन्च किया गया था। इस मोबाइल फोन में आपको एक 5.84-इंच की डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन ड्यूल रियर कैमरा से भी लैस है। इस मोबाइल फोन की भारत में कीमत Rs 19,999 है, और इस मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया के माध्यम से एक्सक्लूसिव तौर पर ख़रीदा जा सकता है। हालाँकि अगर हम Xiaomi के POCO F1 मोबाइल फोन की बात करें तो इसे कंपनी की ओर से बेस्ट रेटेड फ्लैगशिप मोबाइल फोन का दर्जा दिया जा रहा है। आज हम Nokia 7.1 के साथ POCO F1 मोबाइल फोन की स्पेक्स तुलना करने वाले हैं, और यह जानने वाले है कि आखिर कैसे यह एक दूसरे से अलग हैं। 

अगर हम डिस्प्ले आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि POCO F1 मोबाइल फोन में आपको एक 6.18-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा अगर हम Nokia 7.1 की चर्चा करें तो ऐसा कहा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन में एक 5.84-इंच की डिस्प्ले दी गई है। अगर हम Nokia 7.1 मोबाइल फोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम POCO F1 मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 फ्लैगशिप प्रोसेसर मिल रहा है। 

कैमरा आदि की चर्चा करें तो दोनों ही मोबाइल फोंस में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप रियर पैनल पर मिल रहा है। इन फोंस में आपको 12MP+5MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम फ्रंट कैमरा की चर्चा करें तो Nokia 7.1 स्मार्टफोन में आपको एक 5MP का यूनिट मिल रहा है, और POCO F1 मोबाइल फोन में आपको एक 20MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। 

अगर अब अंत में हम कीमत आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Nokia 7.1 मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया के माध्यम से Rs 19,999 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है। इसके अलावा अगर हम POCO F1 मोबाइल फोन की बात करें तो इसे भी फ्लिप्कार्ट के माध्यम से Rs 19,999 में ख़रीदा जा सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo