Asus Zenfone Max Pro M2 या Realme 2 Pro कौन सा डिवाइस आपको ज्यादा पसंद

Asus Zenfone Max Pro M2 या Realme 2 Pro कौन सा डिवाइस आपको ज्यादा पसंद
HIGHLIGHTS

Asus की ओर से भारतीय बाजार में उसके एक नए बजट स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। आज हम इस मोबाइल फोन के साथ Realme 2 Pro मोबाइल फोन के स्पेक्स की तुलना करने वाले हैं। आइये जानते हैं कि यह दोनों ही बजट मोबाइल फोंस स्पेक्स और फीचर्स के मामले में एक दूसरे से कितने अलग।

Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में अलग अलग तीन रैम और स्टोरेज वैरिएंट्स में लॉन्च कर दिया गया है। इस मोबाइल फोन को 3GB/32GB, 4GB/64GB, 6GB/64GB स्टोरेज ऑप्शन्स में लॉन्च कर दिया गया है, इस स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इस मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत Rs 12,999 है। इसके अलावा अगर हम Realme 2 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को भी भारतीय बाजार में अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है, यह एक नया स्टैण्डर्ड भी बन गया है। बजट फोंस में आप ज्यादातर इस प्रोसेसर को देख सकते हैं। आइये अब एक नजर डालते हैं इन दोनों ही मोबाइल्स के स्पेक्स और फीचर्स पर और जानते हैं कि आखिर एक दूसरे से कितने अलग हैं यह स्मार्टफोन।

डिस्प्ले

अगर हम Asus Zenfone Max Pro M2  स्मार्टफोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.3-इंच की FHD+ नौच डिस्प्ले मिल रही है। यह एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन है। इसके अलावा यह Asus की ओर से ऐसा पहला मोबाइल फोन है जिसे बजट कीमत में लॉन्च किया ही गया है, साथ ही इसमें आपको गोरिला ग्लास 6 की सुरक्षा भी मिल रही है। इसके फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सपोर्ट भी मिल रहा है। 

अगर हम Realme 2 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे एक 6.3-इंच की FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन की स्क्रीन 2280×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसमें आपको एक ड्यू ड्राप नौच भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में भी आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी मिल रहा है। 

हार्डवेयर

Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। यह मोबाइल फोन तीन अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट्स में आता है। इस मोबाइल फोन को 3GB/32GB, 4GB/64GB और 6GB/64GB स्टोरेज वैरिएंट में ख़रीदा जा सकता है। इसके अलावा इसमें आपको तीन स्लॉट भी मिल रहे हैं, जिन्हें आप दो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके अलावा आपको बता दें कि स्टोरेज को आप अगर बढ़ाना चाहते हैं तो इसे आप 2TB तक बढ़ा भी सकते हैं। 

वहीँ अगर अब Realme 2 Pro स्मार्टफोन को देखें तो यह भी क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट से लैस है, और इस डिवाइस को भी तीन अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन को आप 4GB/64GB, 6GB/64GB और 8GB/128GB स्टोरेज वैरिएंट्स में ले सकते हैं। इस स्टोरेज को आप Asus Zenfone Max Pro M2 की तरह ही बढ़ा सकते हैं। 

कैमरा

Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल 12MP+5MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस कैमरा के माध्यम से आप 4K विडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको Pro मोड भी मिल रहा है। ऐसा सामने आ रहा है कि आने वाले कुछ ही महीनों में FOTA अपडेट मिलने वाला है जिसके बाद इस मोबाइल फोन को AI सीन डिटेक्शन मिल जाएगा। इसके फ्रंट पैनल पर अआप्को एक 13MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको फ्रंट फ़्लैश भी मिल रहा है। इसके माध्यम से आप पोर्ट्रेट फोटो भी ले सकते हैं। 

वहीँ अगर Realme 2 Pro स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें भी आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में एक 16MP का प्राइमरी और एक 2MP का डेप्थ सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है। फोन के फ्रंट पर आपको एक 16MP का AI आधारित कैमरा सेंसर मिल रहा है। 

कीमत

अगर अब हम कीमत आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत Rs 12,999 है, यह कीमत इसके बेस वैरिएंट की है। इसके अलावा अगर हम Realme 2 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन को आप 13,990 की शुरूआती कीमत में ले सकते हैं। Asus Zenfone Max Pro M2 मोबाइल फोन 18 दिसम्बर से सेल के लिए Flipkart के माध्यम से उपलब्ध होने वाला है, इस मोबाइल फोन को ब्लू और टाइटेनियम रंगों में ख़रीदा जा सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo