Asus ROG फोन और Oppo Find X में कौन ऑफर करता है बेहतर स्पेक्स

Asus ROG फोन और Oppo Find X में कौन ऑफर करता है बेहतर स्पेक्स
HIGHLIGHTS

गेमिंग फोन Asus ROG और Oppo Find X के बीच स्पेसिफिकेशन की तुलना से हम जानेंगे कि कौन-सा स्मार्टफोन बेहतर स्पेक्स ऑफर करता है।

खास बातें

  • Asus ROG दुनिया का पहला ऐसा फोन है जो 3D वेपर चैम्बर कूलिंग तकनीक के साथ आता है।
  • Oppo Find X स्मार्टफोन Asus ROG की तुलना में 10,000 रूपये सस्ता है।
  • दोनों ही फोंस फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 पर काम करते हैं।

Asus ROG आखिरकार भारत में लॉन्च हो चुका है। यह गेमिंग स्मार्टफोन लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है। यह दुनिया का पहला ऐसा फोन है जो 3D वेपर चैम्बर कूलिंग तकनीक के साथ आता है। इस फोन में 6.0 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz और रिसपोंस टाइम 1ms है। इसके अलावा बात करें Oppo के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Find X की तो यह 3D स्टील्थ कमेरा के साथ आता है जिसमें कई तकनीकें शामिल हैं। यहां हम दोनों स्मार्टफोंस के स्पेक्स की तुलना करेंगे और जानेंगे कि स्पेक्स और फ़ीचर्स के आधार पर दोनों में कौन-सा स्मार्टफोन खरीदना बेहतर विकल्प होगा।

डिस्प्ले

Asus “ROG” एक गेमिंग स्मार्टफोन है जिसे हार्डकोर गेमर्स के लिए बनाया गया है। इस फोन में 6.0 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz और रिसपोंस टाइम 1ms है। नज़र डालें Oppo Find X पर तो यह डिवाइस 6.4 इंच की FHD+ डिस्प्ले से लैस है, जो कि पूरी तरह बेज़ेल-लेस है और इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.8% है। 

प्रोसेसर और मेमोरी

दोनों ही स्मार्टफोंस लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर द्वारा संचालित हैं। हालांकि Asus ROG में 8GB/128GB स्टोरेज मॉडल दिया गया है, जबकि Oppo Find X 8GB/256GB स्टोरेज के साथ उपलब्ध है।

कैमरा

जब बात आती है कैमरा की तो Oppo Find X में 16MP + 20MP का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जबकि डिवाइस के फ्रंट पर 25MP का AI आधारित कैमरा दिया गया है। बात करें Asus ROG की तो डिवाइस में 12+8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और डिवाइस के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

कीमत

Oppo Find X स्मार्टफोन Asus ROG की तुलना में 10,000 रूपये सस्ता है। यह स्मार्टफोन अमेज़न पर Rs 59,990 की कीमत में उपलब्ध है जबकि Asus ROG को फ्लिपकार्ट के माध्यम से Rs 69,990 की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Asus ROG एक गेमिंग स्मार्टफोन है जो 3D वेपर कूलिंग चैम्बर और एयर ट्रिगर्स के साथ आता है। इसका रिफ्रेश रेट 90Hz है रिसपोंस टाइम 1ms है। यह फोन उन यूज़र्स के लिए आइडल हो सकता है जो अधिक गेमिंग करते हैं। अगर यूज़र एक बढ़िया कैमरा और अच्छी डिस्प्ले वाला फोन खरीदना चाह रहा है तो Oppo Find X पर नज़र डाल सकते हैं।
 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo