क्या सोनी एक्सपिरिया Z4 को Z3+ नाम से लॉन्च करेगा?

क्या सोनी एक्सपिरिया Z4 को Z3+ नाम से लॉन्च करेगा?
HIGHLIGHTS

सोनी दुनियाभर में लॉन्च करने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया Z4 को एक्सपिरिया Z3+नाम देने की सोच रहा है.

कुछ खबरों से पता चला है कि, सोनी अपने नए स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया Z4 को दुनियाभर में एक्सपिरिया Z3+ के नाम से लॉन्च करेगा. सोनी एक्सपिरिया Z4 इस माह के शुरुआत में ही लॉन्च हो गया है और यह दिखने में एक्सपिरिया Z3 की तरह ही है. इसमें कुछ ज्यादा बदलाव नहीं देखा गया था.

सोनी के इस नए स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया Z4 में स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर, 5 मेगापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा और एक अनकवर्ड माइक्रो यूएसबी पोर्ट है, जो अभी भी वाटर रेसिस्टेंट हैं. इन सब के अलावा इस फ़ोन के बाकी स्पैक्स पिछले साल आये एक्सपिरिया Z3 के जैसे या उसी की तरह है, तो कहा जा जा सकता है कि एक्सपिरिया Z3+ नाम इसे ज्यादा भाएगा. इसके साथ ही कंपनी एक बढ़िया स्मार्टफ़ोन भी लॉन्च कर देगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा, सोनी अपने फ्लैगशिप डिवाइसेज़ के सालाना रिलीज़ साइकिल में भी कमी करने पर विचार कर रही है.

एक्सपिरिया Z4 के लिए सोनी के SCR 30 स्टाइल कवर विंडो एक्सेसरी के वाइट पेपर में लिखा है “एक्सपिरिया Z4/Z3+”. हालांकि बाद में इस सफ़ेद पेपर को हटा दिया गया.

सोनी एक्सपिरिया Z4/Z3+ में 5.2-इंच की फुल एचडी स्क्रीन हैं साथ ही यह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर स्नेप ड्रैगन 810 प्रोसेसर है इसके साथ ही इसमें 3GB की रैम भी है. एंड्राइड की बात करें तो यह नया स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप पर चलता है. इसके अलावा इसमें आपको 32GB की इंटरनल मेमोरी मिल रही है जिसे आप 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा कहा जा सकता है, इस स्मार्टफ़ोन में 20.7 मेगापिक्सेल का रियर और 5.1 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. दोनों ही कैमरा CMOS सेंसर एक्समोर आर से लैस हैं. इसके साथी ही इस स्मार्टफ़ोन में 2930mAh की बैटरी भी है. यह स्मार्टफ़ोन इन गर्मियों में जापान में लॉन्च किया जा सकता है इसके बाद इसे बाकी मुल्कों में लॉन्च किया जाएगा.

सोर्स: मोबाइल टेलीफ़्रोन

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo