Xiaomi 14 सीरीज और Snapdragon 8 Gen 3 को लेकर सबसे बड़ी जानकारी लीक, साल के आखिर में हो सकते हैं लॉन्च

Xiaomi 14 सीरीज और Snapdragon 8 Gen 3 को लेकर सबसे बड़ी जानकारी लीक, साल के आखिर में हो सकते हैं लॉन्च
HIGHLIGHTS

स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर इसी साल अक्टूबर महीने में लॉन्च हो सकता है

Xiaomi 14 सीरीज चीन में नवंबर में लॉन्च होने की संभावना है

Xiaomi 14 सीरीज Snapdragon 8 Gen 3 के साथ आने वाले पहले फोंस हो सकते हैं

क्वालकॉम का लेटेस्ट फ्लैगशिप SoC स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 2 कुछ महीने पहले लॉन्च किया गया था। कुछ कंपनियाँ क्वालकॉम का नया चिपसेट इस्तेमाल करने वाले डिवाइसेज को लॉन्च करने में सक्षम हैं। अब, हम और भी कंपनियों के बोर्ड पर आने का इंतेजार कर रहे हैं, ऐसे में अगली जनरेशन के चिप स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 3 को लेकर अफवाहें उभरनी शुरू हो गई हैं। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

SNAPDRAGON 8 GEN 3 और XIAOMI 14 सीरीज जल्द हो सकते हैं लॉन्च

अफवाहों के अनुसार, स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 2 की तुलना में स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 3 ज्यादा जल्दी आएगा। क्वालकॉम का अगला फ्लैगशिप चिप TSMC के 4nm प्रोसेस पर तैयार किया जाएगा। एक लीक के माध्यम से शाओमी की आगामी Xiaomi 14 सीरीज और फ्लैगशिप चिपसेट की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। 

xiaomi 14 series and snapdragon 8 gen 3

हाल ही की रिपोर्ट संकेत देती है कि क्वालकॉम का अगली जनरेशन का फ्लैगशिप प्रोसेसर, स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 3, सामान्य चिपसेट के मुकाबले ज्यादा जल्दी लॉन्च होगा। एक अन्य स्रोत के माध्यम से दूसरे लीक ने SoC की और भी पक्की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। इसी स्रोत ने शाओमी के आगामी लाइनअप Xiaomi 14 सीरीज की जानकारी का भी खुलासा किया है। 

WhyLab ने खुलासा किया है कि क्वालकॉम, स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 3 को अक्टूबर में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इससे यह पता चलता है कि यह प्रोसेसर स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 2 की तुलना में कुछ हफ्ते पहले लॉन्च होगा। स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुआ था। स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 3 इस्तेमाल करने वाले फोंस इसी साल जल्दी दिखने शुरू हो सकते हैं। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

XIAOMI 14 सीरीज SNAPDRAGON 8 GEN 3 के साथ आने वाली पहली सीरीज हो सकती है

xiaomi 14 series and snapdragon 8 gen 3

इन फोंस में से एक निश्चित तौर पर Xiaomi 14 सीरीज हो सकती है। स्रोत यह दावा करता है कि अपकमिंग शाओमी फ्लैगशिप डिवाइसेज की सेल अपने पिछली जनरेशन के फोंस की तुलना में अधिक जल्दी शुरू होगी। चीन के पुराने लीडर Jiang Zemin की मृत्यु के कारण Xiaomi 13 सीरीज की सेल 11 दिसंबर के लिए टल गई थी, हालांकि असल में 1 दिसंबर को इसकी सेल शुरू करने की योजना बनाई गई थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए, Xiaomi 14 सीरीज चीन में नवंबर में लॉन्च होने की संभावना है। 

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo