iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक
HIGHLIGHTS

आईफोन 15 प्रो मॉडल में रैम को 6GB से 8GB तक बढ़ा सकते हैं

iPhone 15 सीरीज के बारे में तेजी से आ रही हैं खबरें

iPhone 15 अल्ट्रा में मिलेगी 2,500 निट्स तक की ब्राइटनेस वाली सैमसंग डिस्प्ले

उम्मीद है कि Apple इस साल के आखिर में iPhone 15 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। सीरीज में चार मॉडल पेश किए जाने की उम्मीद है जिसमें बेस मॉडल iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल होंगे। उम्मीद की जा रही है कि सभी फोन्स में पिछली iPhone 14 सीरीज के जैसा ही डिस्प्ले साइज़ मिलने वाला है। हाई-एंड प्रो डिवाइस के इस बार 'अल्ट्रा' नाम के साथ आने की उम्मीद है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट बताती है कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल अपग्रेडेड रैम से लैस हो सकते हैं। हालांकि एप्पल की ओर से अभी इस खबर पर मुहर नहीं लगाई गई है। 

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

लीक के अनुसार

ताइवान की सप्लाई चेन रिसर्च फर्म TrendForce के एक न्यूजलेटर के अनुसार, Apple iPhone की अगली जनरेशन में हाइलाइट किए गए "DRAM सॉल्यूशंस की क्षमता और स्पेसिफिकेशन्स" को बढ़ाएगा, जो इस साल जारी होने वाली है। रिसर्च फर्म ने पहले अक्टूबर में बताया था कि क्यूपर्टिनो-बेस्ड टेक कंपनी यानि Apple आगामी आईफोन में "मेमोरी कैपेसिटी अपग्रेड" कर सकती है, प्रो मॉडल में रैम को 6GB से 8GB तक बढ़ाया जा सकता है। बेस iPhone मॉडल में 6GB तक रहने की संभावना है। 

iphone 15

 

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में डिस्प्ले के चारों ओर कर्व्ड एजेस और पतले बेज़ल मिलने की संभावना है, जैसा कि पहले की एक रिपोर्ट में बताया गया था। पहले यह जानकारी सामने आ चुकी है कि सभी चार iPhone 15 मॉडल के डिस्प्ले साइज़ की तुलना iPhone 14 मॉडल से की जा सकती है। iPhone 15 प्रो मॉडल में पतले बेज़ेल्स और कर्व्ड एजेस के साथ डिस्प्ले हो सकती हैं, जिससे डिवाइस को Apple वॉच जैसी अपीयरंस मिलती है।

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

एक अन्य रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि Apple iPhone 15 अल्ट्रा में 2,500 निट्स तक की ब्राइटनेस वाली सैमसंग की नेक्स्ट-जेनरेशन डिस्प्ले का उपयोग किया जा सकता है। यह आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स द्वारा दी जाने वाली 2,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस का अपग्रेड होगा।

iPhone 15 और iPhone 15 Plus के बैक पर एक नया कैमरा बम्प दिया जाएगा। डिवाइसेज में 48-मेगापिक्सल का वाइड कैमरा मिलने की भी उम्मीद है। हालांकि अब देखना होगा कि आखिर इनमें से कितने फीचर असल में iPhone 15 Series में होते हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo