Samsung Galaxy S9 के नए लीक से मिले वेरिएबल अपर्चर कैमरे के संकेत

Samsung Galaxy S9 के नए लीक से मिले वेरिएबल अपर्चर कैमरे के संकेत
HIGHLIGHTS

Galaxy S9 के बॉक्स के बारे में आए लीक से खुलासा होता है कि इस फोन का कैमरा वेरिएबल अपर्चर और 1,000fps सुपर स्लो-मो वीडियो कैप्चर के साथ आएगा.

सैमसंग के अगले फोन Galaxy S9 के बारे में इन्टरनेट पर एक और लीक देखा गया है. इस समय इस लीक को काफी सही माना जा सकता है. रेडिट पर देखी गई तस्वीर में बॉक्स का पिछला हिस्सा दिखाई देता है और हम इस लीक पर विश्वास करने के इच्छुक हैं. क्योंकि यह फोन अगले महीने के अंत में लॉन्च हो सकता है और यही ऐसा समय होता है जब डिवाइस के सही स्पेसिफिकेशंस का खुलासा होता है. इसके अलावा, तस्वीर में दिखे ग्लव्स, सफ़ेद वर्कस्पेस और बॉक्स का फॉन्ट देखकर यह काफी वास्तविक लग रही है. 

बॉक्स से डिवाइस के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशंस का खुलासा होता है और इन स्पेसिफिकेशंस के आधार पर हम कह सकते हैं कि Samsung Galaxy S9 का रियर कैमरा वेरिएबल अपर्चर के साथ आएगा. अगर यह झूठा लगता है तो याद दिला दें, कोरियन जियांट ने चीन में एक फ्लिप फोन लॉन्च किया था जिसका कैमरा f/2.4 और f/1.5 अपर्चर के साथ पेश किया गया था और इससे लो लाइट फोटोग्राफी में सुधार हुआ था. 

इसके अलावा, बॉक्स से एक “सुपर स्लो-मो” फीचर का भी खुलासा होता है जिससे कुछ अफवाहों की पुष्टि होती है कि यह फोन 1,000 fps पर सुपर स्लो मोशन वीडियो कैप्चर करेगा जो पिछले साल लॉन्च हुए Sony Xperia XZ Premium द्वारा सेट किए गए 960fps बेंचमार्क को टक्कर देगा. इस डिवाइस में स्टीरियो स्पीकर्स भी मौजूद होंगे जो AKG द्वारा ट्यून्ड होंगे और यह डिवाइस 5.8 इंच की क्वैड HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले, 8 मेगापिक्सल के फोरन्त कैमरा और IP68 वॉटर रेजिस्टेंस के साथ आएगा. इसके अलावा इस डिवाइस में आईरिस स्कैनर, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद होगा. 

अभी इस डिवाइस में फेस-अनलॉकिंग फीचर के बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है. सैमसंग का नया एक्सिनोस 9810 SoC 3D फेस स्कैनिंग और रिकोग्निशन में सक्षम है. बल्कि US के Galaxy S9 में मौजूद क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 भी 3D फेस स्कैनिंग और रिकोग्निशन में सक्षम है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo