MWC 2018 से पहले Samsung Galaxy S9 और S9 Plus की स्पेसिफिकेशंस लीक

MWC 2018 से पहले Samsung Galaxy S9 और S9 Plus की स्पेसिफिकेशंस लीक
HIGHLIGHTS

रिपोर्ट दावा करती है कि आने वाले Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus की आधिकारिक तस्वीरें देखी गई हैं जो ज़्यादातर स्पेसिफिकेशंस के साथ हैं.

सैमसंग 25 फ़रवरी को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोंस Galaxy S9 और S9 Plus लॉन्च करेगी. डिवाइसेज़ के बारे में बहुत से लीक्स आ चुके हैं, जो इनके डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा करते हैं. अब जर्मन ब्लॉग WinFuture की एक नई रिपोर्ट दावा करती है कि आने वाले इन स्मार्टफोंस की लगभग सभी डिटेल्स और आधिकारिक तस्वीरें उनके पास है. 

रिपोर्ट के अनुसार, Galaxy S9 और S9 Plus में अपने प्रेडीसेसर्स की तरह सेम इनफिनिटी डिस्प्ले, डिज़ाइन, साइज़ और रेज़ोल्यूशन मौजूद होगा. Galaxy S9 में 5.8 इंच का सुपर AMOLED पैनल मौजूद होगा जिसका रेज़ोल्यूशन 2960 x 1440  पिक्सल है, वहीं Galaxy S9 Plus में 6.1 इंच की डिस्प्ले मौजूद हो सकती है जो S9 की तरह सेम रेज़ोल्यूशन और पैनल तकनीक के साथ आएगी. एक पिछली रिपोर्ट्स से पता चलता है कि यूरोप में दोनों डिवाइसेज़ एक्सिनोस 9810 पर काम करेंगे और US और अन्य कुछ क्षेत्रों में स्नैपड्रैगन 845 पर काम करेंगे. Galaxy S9 स्मार्टफोन 4GB रैम से लैस हो सकता है, वहीं Galaxy S9 Plus 6GB रैम के साथ आ सकता है. उम्मीद की जा रही है कि ये फोंस 64GB UFS 2.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ शिप किए जाएँगे, जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा बढ़ाया जा सकता है. 

कहा जा रहा है कि दोनों स्मार्टफोंस में वेरिएबल अपर्चर लेंस (f/1.5 और f/2.4) मौजूद होंगे जो 960 fps पर वीडियो कैप्चर कर सकते हैं, हालाँकि, Galaxy S9 में सिंगल रियर कैमरा सेटअप देखा जाएगा, वहीं इसके बढ़े वेरिएंट में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा जो 12MP सेंसर्स के साथ आएगा. दोनों स्मार्टफोंस का फ्रंट फेसिंग कैमरा f/1.7 अपर्चर लेंस के साथ आएगा और दोनों डिवाइसेज़ के रियर कैमरे ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन और डुअल पिक्सल ऑटो फोकस सपोर्ट करेंगे. 

रिपोर्ट में दोहराया गया है कि Galaxy S9 और S9 Plus स्मार्टफोंस में अपने प्रेडीसेसर्स की तरह डिज़ाइन देखा जाएगा. हालाँकि, देखे गए रेंडर्स के अनुसार, ये डिवाइसेज़ रिड्यूस बेज़ेल्स के साथ आएँगे और सेंटर पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा. यह भी कहा जा रहा है कि इन डिवाइसेज़ में AKG के स्टीरियो स्पीकर्स भी मौजूद होंगे. रिपोर्ट के अनुसार ये डुअल सिम स्मार्टफोंस IP68 वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट होंगे और ये आईरिस स्कैनिंग फीचर भी सपोर्ट करते हैं. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ये फोंस एप्पल के एनिमोजी की तरह 3D इमोजी के साथ आएँगे. 

रुमर्स के अनुसार, ये स्मार्टफोंस 3,000 और 3,500 mAh बैटरी से लैस हो सकते हैं और साथ ही वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट कर सकते हैं. ये दोनों डिवाइएज एंड्राइड ओरियो के साथ मिडनाईट ब्लैक, टाइटेनियम ग्रे, लीलाक पर्पल और कोरल ब्लू कलर वेरिएन्ट्स में लॉन्च होंगे. रिपोर्ट दावा करती है कि सैमसंग इन दोनों डिवाइसेज़ के लिए 25 फ़रवरी 2018 से प्री-ऑर्डर भी शुरू कर देगी और 8 मार्च, 2018 से इनकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo