Samsung Galaxy S22 Ultra में होगा 108MP का धाकड़ कैमरा, ऐसे होंगे स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

Samsung Galaxy S22 Ultra में होगा 108MP का धाकड़ कैमरा, ऐसे होंगे स्पेसिफिकेशन्स और फीचर
HIGHLIGHTS

इंटरनेट पर ऐसा सामने आ रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S22 Ultra) में चीन के एक टिपस्टर के अनुसार तीसरी पीढ़ी का 108-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा होने वाला है

हालाँकि इस फोन के कैमरा को लेकर सामने आ रही पहले की जानकारी इसके बारे में कुछ और ही जानकारी दे रही थी

इससे पहले के लीक में सामने आ चुका है कि इस मोबाइल फोन में यानी सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S22 Ultra) में एक 200MP का कैमरा सेंसर मिलने वाला है

इंटरनेट पर ऐसा सामने आ रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S22 Ultra) में चीन के एक टिपस्टर के अनुसार तीसरी पीढ़ी का 108-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा होने वाला है, हालाँकि इस फोन के कैमरा को लेकर सामने आ रही पहले की जानकारी इसके बारे में कुछ और ही जानकारी दे रही थी। सैमसंग को गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S22 Ultra) में एक हाई-रिज़ॉल्यूशन कैमरा सेंसर होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा लगता है कि यह सेंसर के अधिक परिष्कृत संस्करण का उपयोग करेगा जो पहले से ही सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा पर मौजूद है। कोरियाई टेक दिग्गज ने अभी तक गैलेक्सी S22 लाइनअप के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन ओलिंपस के सहयोग सहित फोन के कैमरे के बारे में कुछ लीक सामने आये हैं।

सैमसंग ने इस साल फरवरी में अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी एस21 सीरीज के स्मार्टफोन्स को सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के साथ 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर और तीन अन्य सेंसर के साथ लॉन्च किया था। अप्रैल में, यह बताया गया था कि सैमसंग अगली पीढ़ी के गैलेक्सी स्मार्टफोन के लिए कैमरा मॉड्यूल बनाने के लिए ओलिंपस के साथ साझेदारी कर सकता है। उसी महीने, गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के कथित रेंडरर्स में ओलंपस ब्रांडिंग के साथ 200-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिखा। अब, चीन के एक ज्ञात टिपस्टर ने वीबो पर साझा किया है कि सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा पर 200-मेगापिक्सेल सेंसर का उपयोग नहीं करेगा, बल्कि तीसरी पीढ़ी के 108-मेगापिक्सेल सेंसर का उपयोग करेगा।

टिपस्टर की ओर से ऐसा कहा गया है कि कंपनी 108-मेगापिक्सल सेंसर को पॉलिश करेगी जिसका इस्तेमाल उसने गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा पर सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन के साथ किया है। जनवरी में, सैमसंग ने अपने ISOCELL HM3 इमेज सेंसर की घोषणा की जिसने गैलेक्सी S21 अल्ट्रा के लिए अपना रास्ता बना लिया। कंपनी गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के लिए इस सेंसर में और बदलाव करेगी।

जैसा कि हमने अतीत में देखा है, एक हाई मेगापिक्सेल सेंसर हमेशा कम मेगापिक्सेल गिनती वाले सेंसर से बेहतर नहीं होता है। गैलेक्सी S22 अल्ट्रा के लिए 108-मेगापिक्सेल सेंसर को बनाए रखना और इमेज प्रोसेसर को बेहतर, अधिक अनुकूलित बनाना, फोटो और वीडियो की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण सुधार दिखा सकता है।

अभी तक, गैलेक्सी S22 सीरीज़ के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन पिछले लीक ने सुझाव दिया है कि सैमसंग गैलेक्सी S22 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर शामिल होगा और 3x ऑप्टिकल जूम के साथ 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर भी इसमें आपको देखने को मिलने वाला है।

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo