Samsung Galaxy Note10 में हो सकता है 3D ToF सेंसर

Samsung Galaxy Note10 में हो सकता है 3D ToF सेंसर

Samsung Galaxy Note10 मोबाइल फोन में एक 3D ToF सेंसर होने की संभावना है, इस खबर के बारे में जानकारी कोरिया के एक पब्लिकेशन के माध्यम से सामने आई है। आपको बता देते हैं कि इसके पहले भी सैमसंग गैलेक्सी S10 5G मोबाइल फोन में भी इस सेंसर का इस्तेमाल किया जा चुका है। इसके अलावा आपको Galaxy A80 में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलने वाला है। इन सेंसरों के लिए कहा जा सकता है कि यह बोकेह के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा इन्हें AR एप्लीकेशन और फेस रिकग्निशन के लिए भी इसे इस्तेमाल किया जा सकता है।

आपको बता देते हैं कि साउथ कोरिया की एक लेंस मेकर KOLEN ने लगभग 21.6 मिलियन डॉलर का निवेश किया है, ताकि विएतनाम में एक प्लांट निर्मित कर सकें। ऐसा करने से कंपनी लगभग 13 मिलियन से 25 मिलियन लेन्सेस का ज्यादा निर्माण किया जा सके। इस लोकेशन को इसलिए भी चुना गया है, क्योंकि सैमसंग के साथ इसकी साझेदारी हुई है। सैमसंग के माध्यमस इ भी देश के लगभग आधे फोंस का निर्माण किया जाता है। 

अभी हाल ही में Galaxy Note10 को लेकर यह भी जानकारी सामने कई है कि इस मोबाइल फोन को अलग अलग दो मॉडल्स में लॉन्च किया जाने वाला है। ETNews की रिपोर्ट्स के मुताबिक Samsung, Galaxy Note 10 मॉडल का छोटा मॉडल लॉन्च करेगा जिसमें 6.28-inch डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसके साथ ही एक थोड़ा बड़ा मॉडल 6.75-inch डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा के साथ भी कंपनी लॉन्च करेगी। कहा जा रहा है कि इन दोनों ही मॉडल्स में LTE connectivity शामिल रहेगी। साथ ही  कंपनी Galaxy Note 10 के दो मॉडल्स को इन्ही रियर कैमरा सेटअप और डिस्प्ले साइज़ के साथ लॉन्च कर सकती है लेकिन यहां अन्तर 5G,कनेक्टिविटी का रहेगा, न कि LTE का कनेक्शन रहेगा।

इसके साथ ही हाल ही में Samsung Galaxy Note 10 को लेकर मॉडल नंबर्स की लीक रिपोर्ट्स सामने आयीं हैं जिनमें SM-N971 और SM-N976 शामिल हैं। इससे यह पता चलता है कि दो अलग वैरिएंट्स और 5G वैरिएंट भी आ सकता है। इन रिपोर्ट्स से हालांकि फ़ोन्स के स्पेक्स या बैटरी को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन 5G के साथ फ़ोन्स कहीं ज़्यादा दमदार हो सकते हैं। ऐसे में फ़ोन्स में बड़ी बैटरी भी दी जा सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उम्मीद है कि Galaxy Note को अगस्त में लॉन्च कर सेल के लिए उतारा जायेगा। स्मार्टफोन Exynos 9820 SoC के साथ 12GB RAM और1TB storage के साथ आ सकता है। स्मार्टफोन ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ आ सकता है और साथ ही Galaxy Note 10 में चौथा कैमरा ToF डेप्थ सेंसर हो सकता है जो पोर्ट्रेट मोड के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo