Galaxy Note 9 में मौजूद होगी 4000mAh की बड़ी बैटरी

Galaxy Note 9 में मौजूद होगी 4000mAh की बड़ी बैटरी
HIGHLIGHTS

इससे पहले Huawei अपने P20 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी पेश कर चुका है।

Samsung वर्तमान में Galaxy Note 9 स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसके बारे में रुमर्स आ रहे हैं कि यह डिवाइस Galaxy Note 8 जैसे समान डिज़ाइन के साथ आएगा। ICE यूनिवर्स द्वारा एक टिप्स्टर ने ट्विटर पर ज़ाहिर किया है कि आगामी Note 9 में 4000mAh की बैटरी मौजूद होगी। पिछली कई रिपोर्ट्स आई हैं जिनसे जानकारी मिली है कि Note 9 में Galaxy S और Galaxy Note डिवाइसेज में उपयोग की जाने वाली अब तक की बड़ी बैटरी मौजूद होगी। और ऐसा लग रहा है कि इस डिवाइस की बैटरी कैपेसिटी 4000mAh होगी। कई सालों से Galaxy Note यूज़र्स एक बड़ी बैटरी की मांग कर रहे हैं और अब यह इच्छा Note 9 के साथ पूरी होती दिख रही है।

आमतौर पर स्मार्टफोन निर्माता अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में बड़ी बैटरी शामिल नहीं करते हैं लेकिन इस साल यह बदलाव नजर आता दिख रहा है। इससे पहले Huawei अपने P20 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी पेश कर चुका है और अब Samsung भी अपने Galaxy Note 9 स्मार्टफोन में बड़ी बैटरी शामिल करेगा। यह एक अच्छा कदम लग रहा है, लेकिन बड़ी बैटरी के साथ डिवाइस का वज़न भी बढ़ सकता है। Huawei ने डिवाइस को कम वज़न में बनाते हुए अच्छा कम किया है, P20 Pro का वज़न 180 ग्राम है और इसकी थिकनेस 7.8mm है।

बैटरी साइज़ के अलावा, Galaxy Note 9 पिछले Galaxy Note 8 के समान डिज़ाइन के साथ आ सकता है। Note 9 के रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मौजूद होगा लेकिन इस बार Samsung वेरिएबल अपर्चर तकनीक का उपयोग कर सकता है जिसे कंपनी ने Galaxy S9+ में पेश किया था। Note 9 में एक प्राइमरी RGB सेंसर मौजूद होगा और सेकेंडरी टेलीफ़ोटो लेंस मौजूद होगा जो 2x लोसलेस ज़ूम इमेजेस के काम आएगा।

Galaxy Note 9 में स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट, 6GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद हो सकता है। रुमर्स आ रहे हैं कि Samsung आगामी Note 9 का 512GB वेरिएंट लॉन्च कर सकता है। स्मार्टफोन में 6.3 इंच की क्वैड HD+ डिस्प्ले दी जाएगी जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:5:9 रहेगा और दिलचस्प बात यह है कि डिवाइस में ट्रेंडी नौच मौजूद नहीं होगा। डिवाइस एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस UI पर काम करेगा और S Pen सपोर्ट के साथ आएगा। इस डिवाइस को 9 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है।

 वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo