Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy S10 में अक्टूबर में होगा ये बदलाव

Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy S10 में अक्टूबर में होगा ये बदलाव
HIGHLIGHTS

कंपनी आने वाले महीने में अपने गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी S10 मोबाइल फोंस के लिए एंड्राइड 10 अपडेट के बीटा प्रोग्राम को जारी करने वाली है

इसका मतलब है कि इसका पहला बीटा आपको इन फोंस पर अक्टूबर में नजर आने वाला है

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि गूगल की ओर से एंड्राइड 10 को लाइव कर दिया गया है। अब सभी कंपनियां ऐसा चाह रही हैं कि जल्द से जल्द यह अपडेट उनके फोंस पर भी नजर आये। कुछ समय पहले तक, सैमसंग कहीं न कहीं रिलीज़ को जारी करने में काफी तेज़ था। हालाँकि अब कुछ दिनों से हालात कुछ बदल रहे हैं। 

अगर हम एक रिपोर्ट पर गौर करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी आने वाले महीने में अपने गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी S10 मोबाइल फोंस के लिए एंड्राइड 10 अपडेट के बीटा प्रोग्राम को जारी करने वाली है। इसका मतलब है कि इसका पहला बीटा आपको इन फोंस पर अक्टूबर में नजर आने वाला है। यह अपडेट सबसे पहले यानी कि यह बीटा प्रोग्राम अपडेट सबसे पहले US और अन्य कई यूरोपियन देशों में भी नजर आने वाला है। 

Samsung फ़ोन्स के साथ मिला S Pen Air Actions सपोर्ट के साथ आता है जिसमें बिल्ट-इन सेंसर्स हैं और इनमें accelerometer और gyroscope शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें Bluetooth Low Energy support भी है, ठीक पिछले साल के S Pen की तरह। S Pen को Samsung Notes app में हाथ से लिखे टेक्स्ट को डिजिटल नोट्स में बदलने के लिए तैयार किता गया है।

Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+ में आपको Samsung DeX सपोर्ट भी मिलता है। सैमसंग ने Microsoft के साथ पार्टनरशिप भी की है जिससे Windows feature को फ़ोन्स के Quick Panel के साथ ही लिंक ऑफर कर सके। ड्यूल नैनो सिम के साथ Samsung Galaxy Note 10 फ़ोन Android 9 Pie One UI पर रन करता है। इस फ़ोन में आपको 6.3-इंच full-HD+ (1080×2280 pixels) Infinity-O डिस्प्ले डाइनैमिक AMOLED पैनल के साथ मिलती है।

डिवाइस में octa-core Exynos 9825 SoC, 8GB RAM के साथ दिया गया है। ऑप्टिक्स के तहत Galaxy Note 10 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 12-megapixel+16-megapixel+12-megapixel सेंसर्स शामिल हैं। पंच होल डिज़ाइन के साथ फ़ोन में 10-megapixel कके सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में 256GB स्टोरेज है और इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं मिलता है।

कनेक्टिविटी ऑप्शंस में 4G (LTE Cat. 20), Wi-Fi 802.11ax, Bluetooth v5.0, NFC, MST, GPS/ A-GPS, और USB Type-C port शामिल हैं। फ़ोन में आपको ultrasonic in-display fingerprint sensor भी शामिल है। Samsung Galaxy Note 10 में आपको 3,500mAh बैटरी मिलती है जो 25W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo