Samsung Galaxy Gear S4 का नाम बदलकर किया जा सकता है Galaxy Watch, Bixby से होगी लैस

Samsung Galaxy Gear S4 का नाम बदलकर किया जा सकता है Galaxy Watch, Bixby से होगी लैस
HIGHLIGHTS

Samsung की फ्लैगशिप स्मार्टवॉच सीरीज को पिछले लगभग तीन सालों से Gear Moniker के साथ लॉन्च किया जा रहा है।

Samsung Galaxy Gear S4 to Rebrand as Galaxy Watch: Samsung की फ्लैगशिप स्मार्टवॉच सीरीज को पिछले लगभग तीन सालों से Gear Moniker के साथ लॉन्च किया जा रहा है। हालाँकि अब नई खबर से नजर आ रहा है कि कंपनी अपनी इस परंपरा को बदलने वाली है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी की अगली स्मार्टवॉच को Gear S4 नाम से लॉन्च किया जाने वाला है, हालाँकि अब जानकारी सामने आ रही है कि इसे Galaxy Watch नाम से लॉन्च किया जाएगा। इस नाम को सबसे पहले साउथ कोरिया में देखा गया है। 
 
क्या ऐसा भी हमें देखने को मिल सकता है कि सैमसंग के साथ ही अन्य कंपनियां भी आने वाले समय में अपने मोनिकर को चेंज करें? हालाँकि इसे लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है, असल में सैमसंग के द्वारा उठाये गए इस निर्णय को किसी अन्य के द्वारा भी उठाया जाएगा, इसमें कुछ संन्देह लगता है। ऐसा लग रहा है कि यह आने वाले कुछ ही महीनों में सामने आ सकती है, हालाँकि अभी तक यह सामने नहीं आया है कि आखिर इसे Gear S4 नाम से लॉन्च किया जाने वाला है, या Galaxy Watch नाम से। 

अब एक नई खबर इसे लेकर यह भी आ रही है इसमें आपको Bixby की सपोर्ट मिल सकती है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह Bixby का नया वर्जन 2.0 होने वाला है। 

गौरतलब हो कि कंपनी अपने सैमसंग गैलेक्सी S10 स्मार्टफोन को Exynos 9820 प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है। हालाँकि इस लॉन्च से पहले ही फोन के बारे में काफी जानकारी सामने आ चुकी है, इस डिवाइस में आपको एक ड्यूल फ्रंट कैमरा मिल सकता है, इसके अलावा इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेंसर इसके रियर पैनल पर मिल सकता है। साथ ही ऐसा भी सामने आ रहा है कि डिवाइस में आपको एक 6.44-इंच की डिस्प्ले मिलने वाली है, और इसमें 3D फेस अनलॉक फीचर होने के भी आसार हैं। अब इस डिवाइस को लेकर नई जानकारी सामने यह आई है कि यह डिवाइस Exynos 9820 चिपसेट से लैस हो सकता है, साथ ही इसमें आपको Mali-G76 MP18 GPU भी मिल सकता है।

ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस डिवाइस का 6.44-इंच वाला मॉडल जिसे Samsung Galaxy S10+ स्मार्टफोन के तौर पर बाजार में लाया जा सकता है, कंपनी का टॉप मॉडल होने वाला है। इस डिवाइस की तुलना एप्पल आगामी और रुमर्ड डिवाइस Apple iPhone X Plus से की जा रही है। इस वैरिएंट में तीन कैमरा सेटअप भी होने वाला है। इसके साथ ही इसमें एक in-display फिंगरप्रिंट सेंसर भी होने वाला है। 

गौरतलब हो कि अभी हाल ही में एक अन्य खबर ऐसा भी कह रही थी, कि सैमसंग गैलेक्सी S10 डिवाइस में आईरिस स्कैनर के स्थान पर 3D फेस स्कैनिंग फीचर को शामिल किया जा सकता है। The Bell की एक रिपोर्ट पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10 कंपनी की ओर से ऐसा पहला स्मार्टफोन होने वाला है, जिसे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस डिवाइस में महज इतना ही नहीं होने वाला है। कंपनी ने इस डिवाइस के लिए एक इस्राइली कंपनी मैंटिस से साझेदारी की है, जो 3D फेस स्कैनिंग पर काम कर रही है, यह एप्पल के iPhone X से काफी मिलता जुलता होने वाला है।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo