Samsung Galaxy Fold को लेकर नई जानकारी आई सामने

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड Jul 03 2019
Samsung Galaxy Fold को लेकर नई जानकारी आई सामने

Nokia 6.1 Plus 6GB RAM @10,999

16MP+5MP rear |16MP front facing camera,6GB RAM | 64GB ROM with 10% Instant Discount on Debit & Credit Cards.

Click here to know more

आपको बता देते हैं कि लगभग दो महीने बीत गए हैं, जब सैमसंग की ओर से अपने सैमसंग गैलेक्सी Fold को रीडिजाईन किया जाना शुरू हुआ था, ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि स्क्रीन में आई कुछ कमी के कारण इसका इसे रीडिजाईन किया जा रहा है। इसके कारण इस डिवाइस के लॉन्च में डिले भी देखा जा रहा है। आपको बता देते हैं कि ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में ऐसा में आया है कि सैमसंग इस प्रोडक्ट के कमर्शियल वर्जन के प्रोडक्शन के फाइनल स्टेज पर है।

अभी हाल ही में ऐसा भी सामने आया था कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड को कुछ कारणों से देरी से लॉन्च किया जाने वाला है। Samsung ने अपने सैमसंग गैलेक्सी Fold मोबाइल फोन के लॉन्च की डेट को आगे बढ़ा दिया है, इसके पीछे कई कारण बताये जा रहे हैं। आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी Fold जल्द ही लॉन्च होने वाला था, लेकिन कुछ समस्या के कारण इसके लॉन्च को पोस्टपोन कर दिया गया है। ऐसा भी कहा जा रहा था कि सैमसंग गैलेक्सी Fold मोबाइल फोन की सेल 26 अप्रैल से शुरू हो जाने वाली है, लेकिन अब इसे आने वाले सप्ताह में लॉन्च किये जाने की खबर सैमसंग की ओर से आ रही है। अब आप इस बात से ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि अभी सैमसंग गैलेक्सी Fold को बाजार में आने में कुछ समय लग सकता है। 

आपको बता देते हैं कि जिन भी समीक्षाकर्ताओं को यह मोबाइल फोन समीक्षा के लिए दिया गया था, उन्हें इसमें कई तरह की अलग अलग समस्या मिली है। इस मोबाइल फोन के हिन्ज में भी कुछ समस्या बताई गई है, इसके अलावा इसके कारण ही इसकी स्क्रीन भी सही प्रकार से काम नहीं कर रही है। इसके अलावा कुछ समीक्षाकर्ताओं ने इस मोबाइल फोन के स्क्रीन प्रोटेक्टर को हटाने के बाद पाया है कि इसके हटाने के बाद स्क्रीन सही प्रकार से काम नहीं कर रही है। अब इस तरह की समस्या के बाद तो इस मोबाइल फोन को लॉन्च करना अपने आप में एक बेवकूफी भरा काम था। इसी कारण इस मोबाइल फोन के लॉन्च यानी सैमसंग गैलेक्सी Fold के लॉन्च को पोस्टपोन कर दिया गया है। 

एक रिपोर्ट के माध्यम से ऐसा सामने आया है कि सैमसंग की ओर से उसके सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड मोबाइल फोन के होंगकोंग और शंघाई के साथ ही US के लॉन्च को भी आगे बढ़ा दिया गया है, अब यह मोबाइल फोन कुछ समस्य के बाद लॉन्च किया जा सकता है। 

Samsung Galaxy Fold में 4.7 इंच की कवर डिस्प्ले दी गई है जिसे एक्स्पैंड कर के 7.3 इंच स्क्रीन में उपयोग किया जा सकता है। दूसरी ओर बात करें Huawei Mate X की तो यह 6.6 इंच की कवर डिस्प्ले के साथ आता है जो एक्स्पैंड करने पर 8 इंच डिस्प्ले बन जाती है। Samsung Galaxy Foldable फोन बाहर की ओर फोल्ड होता है। Samsung Galaxy Fold क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 12GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। यह फोन भारत में सैमसंग के एक्सिनोस प्रोसेसर के साथ आएगा। 

Samsung Foldable स्मार्टफोन के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है जैसा कि हमने Galaxy S10 में देखा है। ट्रिपल कैमरा सेटअप में 12MP वाइड एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 16MP टेलीफ़ोटो सेंसर है। डिवाइस के फ्रंट पर 10MP + 8MP का डुअल कैमरा दिया गया है। यह 8MP का कैमरा डेप्थ इफ़ेक्ट के साथ तस्वीरें लेने में काम आता है।

logo
Digit Hindi

सैमसंग गैलेक्सी Fold

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार