Samsung ने Redmi-Realme को टक्कर देने उतार दिया नया स्मार्टफोन, इतनी सी कीमत में ढ़ेरों फीचर

Samsung ने Redmi-Realme को टक्कर देने उतार दिया नया स्मार्टफोन, इतनी सी कीमत में ढ़ेरों फीचर
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy C55 स्मार्टफोन को आज ही चीन के बाजार में पेश कर दिया है। इस नए Galaxy C Series के फोन में ग्राहकों को स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 प्रोसेसर मिलता है।

इसके स्मार्टफोन में एक AMOLED Plus मिलती है, जिसपर आपको एक होल-पंच डिजाइन भी मिलता है।

फोन में एक 5000mAh की बैटरी भी मिलती है। यह बैटरी फोन में 45W की Wired Charging के साथ आती है।

Samsung Galaxy C55 स्मार्टफोन को आज ही चीन के बाजार में पेश कर दिया है। इस नए Galaxy C Series के फोन में ग्राहकों को स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 प्रोसेसर मिलता है, इसके स्मार्टफोन में एक AMOLED Plus मिलती है, जिसपर आपको एक होल-पंच डिजाइन भी मिलता है। हालांकि इसके अलावा फोन में एक 50MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप भी है।

फोन में एक 5000mAh की बैटरी भी मिलती है। यह बैटरी फोन में 45W की Wired Charging के साथ आती है। Samsung Galaxy C55 स्मार्टफोन को Galaxy M55 से मिलते जुलते स्पेक्स के साथ ही पेश किया गया है। हालांकि Galaxy C55 स्मार्टफोन को एक नए लुक में लेदर बैक के साथ पेश किया गया है, इसी कारण फोन सैमसंग का एक यूनीक फोन भी बन जाता है।

Samsung Galaxy C55 का Price क्या है?

Samsung Galaxy C55 स्मार्टफोन के प्राइस की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत CNY 1,999 यानि लगभग 23000 रुपये के आसपास है। इस कीमत में आप फोन के 8GB रैम और 256GB स्टॉरिज मॉडल में खरीद सकते हैं। हालांकि इसके अलावा फोन का 12GB रैम और 256GB स्टॉरिज मॉडल आपको CNY 2,299 यानि लगभग 26,000 रुपये की कीमत में मिलने वाला है।

इस फोन को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसे चीन के बाहर के बाजारों में शायद ही लॉन्च किया जा सकता है। फोन को ब्लैक और ऑरेंज कलर के साथ लेदर पैनल में खरीदा जा सकता है।

हालांकि अगर हम Samsung Galaxy M55 की चर्चा करें तो इसे इंडिया के बाजार में 26,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था, यह फोन डेनिम ब्लैक और लाइट ग्रीन कलर में पेश किया गया था।

Samsung Galaxy C55 के स्पेसिफिकेशन और फीचर

Samsung Galaxy C55 स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 14 के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा स्मार्टफोन मंड एक 6.7-इंच की Super AMOLED Plus डिस्प्ले मिलती है, जो 100 निट्स की पीक ब्राइट्निस और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। फोन को स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है। इसमें आपको 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टॉरिज मिलती है। इस स्टॉरिज को अगर आप बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरा आदि की बात करें तो Samsung Galaxy C55 स्मार्टफोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में एक 50MP का प्राइमेरी सेन्सर OIS के साथ, एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 50MP का ही सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है।

फोन के अन्य फीचर आदि को देखते हैं तो आपको बता देते है कि इस फोन में Dolby Atmos तकनीकी मिलती है। फोन में एक in-display फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी मिलता है। इसके अलावा सिक्युरिटी के लिए इस फोन में Samsung का Knox Vault फीचर भी मिलता है।

Samsung Galaxy C55 स्मार्टफोन में एक 45W की Wired Fast Charging तकनीकी मिलती है, फोन में एक 5000mAh की बैटरी भी है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo