सैमसंग गैलेक्सी C5 स्मार्टफ़ोन पेश, 4GB रैम से लैस

सैमसंग गैलेक्सी C5 स्मार्टफ़ोन पेश, 4GB रैम से लैस
HIGHLIGHTS

यह एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस फ़ोन में होम बटन को फिंगरप्रिंट स्कैनर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी C5 स्मार्टफ़ोन के बारे में पिछले काफी समय से कई लीक्स सामने आ चुके हैं और आख़िरकार कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफ़ोन को बाज़ार में पेश कर दिया है. फ़िलहाल इस स्मार्टफ़ोन को चीन में पेश किया गया है. चीन में इस फ़ोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग भी शुरू हो गई है, यह फ़ोन 6 जून से सेल के लिए उपलब्ध होगा. 

गैलेक्सी C5 स्मार्टफ़ोन को मेटल बॉडी के साथ पेश किया गया है. यह सिर्फ 6.7mm थिक है. इस फ़ोन में 5.2-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले मौजूद है. इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080 पिक्सल है और यह एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस फ़ोन में होम बटन को फिंगरप्रिंट स्कैनर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

अगर इस फ़ोन में मौजूद कैमरे पर नज़र डालें तो इस फ़ोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. फ़ोन स्नेपड्रैगन 617 से लैस है. इसमें 2600mAh की बैटरी दी गई है. 

गैलेक्सी C5 एक ड्यूल-सिम स्मार्टफ़ोन है. इसमें के हाइब्रिड स्लॉट दिया गया है जिसमें माइक्रो-SD कार्ड को लगाया जा सकता है. इस फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और NFC जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 

चीन में इस फ़ोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो गई है. गैलेक्सी C5 स्मार्टफ़ोन के 32GB वर्जन की कीमत चीन में CNY 2,200 ($335/€300) रखी गई है, वहीँ इसके 64GB वर्जन की कीमत CNY 2,400 ($370/€330) है.

इसे भी देखें: पैनासोनिक इलुगा A2 स्मार्टफ़ोन लॉन्च, 4000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: लावा A59 स्मार्टफ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 4,199

इमेज सोर्स

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo