जीएफएक्सबेंच की लिस्टिंग में देखा गया सैमसंग गैलेक्सी A8

जीएफएक्सबेंच की लिस्टिंग में देखा गया सैमसंग गैलेक्सी A8
HIGHLIGHTS

जीएफएक्सबेंच की लिस्टिंग यह दिखाती है कि सैमसंग गैलेक्सी A8 स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर पर काम करेगा और इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले होगी.

जीएफएक्सबेंच की लिस्टिंग के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी A8 में 5.5-इंच डिस्प्ले होगी. एक जीएफएक्सबेंच वेबसाईट से के अनुसार आने वाले सैमसंग गैलेक्सी A8 में 5.5-इंच 1080p डिस्प्ले हो सकती है, जो हुबहू बिलकुल गैलेक्सी A7 से मेल खाती है. यह लिस्टिंग यह भी दर्शाती है कि इस हैंडसेट में 16 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस कैमरा होगा जिसमें और भी बहुत से फीचर्स हैं, जैसे फेस डिटेक्शन, टच फोकस और LED फ़्लैश है. इसके साथ ही यह डिवाइस स्नेपड्रैगन 615 1.4 GHz चिपसेट पर काम करता है इसके साथ ही इसमें 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज होगी, इस 16 GB मेमोरी में से 12 GB यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन इनबिल्ट असेलेरोमीटर, फेस डिटेक्शन, कम्पास, लाइट और प्रोक्सिमिटी सेंसर के साथ आयेगा. इसके बारे में और अफवाहें यह उड़ रही हैं कि इस स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर है और इसकी बॉडी की अगर बात करें तो यह महज़ 5.9mm की है. इसके साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है जो आपको बढ़िया डेल्फी लेने में मदद करेगा. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप के साथ टचविज यूएक्स पर चलेगा. इसके कनेक्टिविटी आप्शन्स में 4G LTE सपोर्ट के साथ, वाई-फाई, ब्लूटूथ और NFC है. इसके साथ ही इसमें 3050mAh क्षमता वाली बढ़िया बैटरी भी होगी.

MWC 2015 के बाद से सैमसंग गैलेक्सी A-सीरीज़ स्मार्टफोंस को बढ़िया रेस्पोंस मिल रहा है. इसके साथ ही यह भी सामने आया था कि सैमसंग अपने A-सीरीज़ में और बढ़िया डिवाइस जोड़ने की योजना बना रहा है. एक ऐसा डिवाइस जिसका मेटालिक डिजाईन हो और वह एक बढ़िया प्रीमियम लुक देता हो. कुछ आ रही खबरों से यह सामने आ रहा है, कि सैमसंग अपने A8 को चीन में लॉन्च करने वाला है, पर अब यह सामने आ रहा है कि सैमसंग इसे यूरोप और एशिया के विभिन्न बाज़ारों में लॉन्च करेगा.

साइबरमीडिया की हाल में आई रिपोर्ट दर्शाती है कि सैमसंग भारत के सबसे पहला 4G LTE स्मार्टफ़ोन विक्रेता बन गया है, इसने एप्पल को भी पीछे छोड़ दिया है. साइबरमीडिया रिसर्च इंडिया की एक रिपोर्ट कहती है कि भारत के 4G बाज़ार पर दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने 27% मार्केट शेयर के साथ अपने आप को पहले स्थान पर लाकर खड़ा कर लिया वहीँ श्याओमी 17% मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर काबिज़ है. इसके साथ ही आपको बता दें कि एप्पल जो अब तक का सबसे बड़ा विक्रेता मन जा रहा था खिसक कर तीसरे स्थान पर अपने 15% मार्केट शेयर के साथ आ पहुंचा है. CMR के विश्लेषक, विक्रांत सिंह ने कहा, सैमसंग ने अपने नए मॉडल A5, A6, और S6 के लॉन्च के कारण अपने आप को तीसरे स्थान से सीधे पहले स्थान पर ला खड़ा किया है. इसके साथ इस क्वार्टर में हुवावे, ब्लैकबेरी और ZTE ने भी इस सेगमेंट में अपने कदम रखे. इस क्वार्टर में पिछले 12 विक्रेताओं के मुकाबले 19 में अपने ब्रांड बाज़ार में उतारे. और अगर इस सेगमेंट में जनवरी से मार्च 2015 को देखें तो इस क्वार्टर में लगभग 55 हैंडसेट आये.

सोर्स: जीएफएक्सबेंच

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo