Samsung Galaxy A51 मोबाइल फोन की सेल शुरू, खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

Samsung Galaxy A51 मोबाइल फोन की सेल शुरू, खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन को क्वाड-कैमरा सेटअप और Infinity O डिस्प्ले के साथ अभी हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है

इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 23,999 है, इस कीमत में आपको 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिल रही है

Samsung Galaxy A51 मोबाइल फोन को सैमसंग ली गैलेक्सी A सीरीज के नए मोबाइल फोन की तरह लॉन्च कर दिया गया है। इस मोबाइल फोन की सबसे खास बात इसका क्वाड-कैमरा सेटअप से लैस होना है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको Infinity O डिस्प्ले भी मिल रही है। इस मोबाइल फोन के डिजाईन भी काफी खास है। इसके अलावा भारतीय बाजार में यह मोबाइल फोन Realme X2, Redmi K20 और Vivo V17 स्मार्टफोंस को कड़ी टक्कर दे सकता है। 

हालाँकि इस मोबाइल फोन को दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, लेकिन आपको बता देते हैं कि इसका बेस वैरिएंट यानी 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट ही आज से ई-कॉमर्स वेबसाइट, ऑफलाइन स्टोर्स और सैमसंग.कॉम और सैमसंग ओपेरा हाउस आदि से भी ख़रीदा जा सकता है। इसकी यह सेल चल रही है। इस मोबाइल फोन को ब्लू, वाइट, ब्लैक प्रिज्म क्रश कलर में ख़रीदा जा सकता है। इस वैरिएंट की कीमत Rs 23,999 है, हालाँकि 8GB रैम मॉडल की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है। इस सेल में भी बेस वैरिएंट ही उपलब्ध है।

Samsung Galaxy A51 इन 5 फीचर्स के कारण है खास 

। इस मोबाइल फोन के डिजाईन भी काफी खास है। इसके अलावा भारतीय बाजार में यह मोबाइल फोन Realme X2, Redmi K20 और Vivo V17 स्मार्टफोंस को कड़ी टक्कर दे सकता है। अगर हम इन स्मार्टफोंस की बात करें तो यह भी लगभग इसी कीमत में कुछ ऐसे ही स्पेक्स के साथ आते हैं, लेकिन सभी स्मार्टफोंस के डिजाईन में काफी अंतर है। आज हम आपको Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन के कुछ खास फीचर या यूँ कहें कि टॉप 5 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। आइये शुरू करते हैं और जानते हैं।

Samsung Galaxy A51 का डिजाईन 

Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन का डिजाईन काफी खास है, और कहीं न कहीं ये इस मोबाइल फोन को बाकियों से अलग कर देता है। Galaxy A51 में आपको एक प्रीमियम लुक मिलता है, इसके अलावा इसका ग्लॉसी लुक ही इसे ज्यादा एलिगेंट बना देता है। फोन का बेक शानदार ग्लॉसी पैनल के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें आपको फ़्लैश लाइट के साथ इसका क्वाड कैमरा सेटअप भी काफी पसंद आने वाला है, इसका यही लुक इसे इसके प्रतिद्वंदियों में एक अनोखा लुक प्रदान करता है। कुलमिलाकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि इसका डिजाईन अपने आप में काफी खास है। 

Samsung Galaxy A51 की ब्राइट डिस्प्ले

आपको इस मोबाइल फोन में Rs 23,999 की कीमत में एक FHD Plus Super AMOLED Infinity O डिस्प्ले मिलती है, जो इसे खास लुक प्रदान करती है। यह डिस्प्ले फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ मौजूद है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है. इसकी इस अनोखी डिस्प्ले के कारण ही इसका व्युविंग एक्सपीरियंस भी काफी खास बन जाता है। इस डिस्प्ले का व्युविंग एक्सपीरियंस वाकई काबिल-ए-तारीफ़ है।

Samsung Galaxy A51 का दमदार प्रोसेसर

Galaxy A51 को एक्सिनोस 9611 2.3GHz ओक्टा कोर प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है और फोन में 4GB, 6GB तथा 8GB रैम के विकल्प मिल रहे हैं। स्टोरेज की बात करें तो यूज़र्स 64GB व 128GB स्टोरेज विकल्पों में से चुनाव कर सकते हैं। फोन में एक डेडिकेटेड माइक्रो SD कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

Samsung Galaxy A51 का शानदार कैमरा

फोटोग्राफी की बात करें तो Galaxy A51 में f/2.2 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है और डिवाइस के बैक पैनल पर क्वाड कैमरा मिल रहा है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल (f/2.0 अपर्चर) का मुख्य कैमरा, दूसरा 5 मेगापिक्सल (f/2.2 अपर्चर) डेप्थ सेंसर, तीसरा 5 मेगापिक्सल (f/2.4 अपर्चर) का मैक्रो लेंस और चौथा 12 मेगापिक्सल (f/2.2 अपर्चर) का अल्ट्रावाइड लेंस सम्मिलित है।

Samsung Galaxy A51 की बेहतरीन बैटरी 

Galaxy A51 एंड्राइड 10 OS पर आधारित लेटेस्ट One UI 2.0 पर काम करता है। फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है जिसे 15W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रहा है। डिवाइस डॉल्बी एटमोस सपोर्ट के साथ आया है और इसका मेजरमेंट 158.5 x 73.6 x 7.9mm तथा वज़न 172 ग्राम है।

Realme X2 और Samsung Galaxy A51 हैं कैसे अलग?

आपको बता देते हैं कि Realme X2 मोबाइल फोन के अलावा Galaxy A51, Redmi K20 और Vivo V17 को भी कड़ी टक्कर देता है, हालाँकि आज हम यहाँ Realme X2 मोबाइल फोन की चर्चा करने वाले हैं, और आपको बताने वाले हैं कि आखिर यह कैसे Galaxy A51 से अलग है।

इस मोबाइल फोन में यानी Realme X2 में आपको एक 6.4-इंच की 2340×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली सुपर AMOLED स्क्रीन मिल रही है, साथ ही फोन में एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है, जो आपको 30W VOOC फ़्लैश चार्ज 4.0 के साथ मिल रही है। 

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Realme X2 मोबाइल फोन में आपको एक 32MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको एक 64MP का मेन कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इसमें एक 8MP का सुपर वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का सुपर मैक्रो मोड कैमरा भी मिल रहा है। साथ ही फोन में आपको 2MP का पोर्ट्रेट कैमरा भी मिल रहा है। 

अगर कैमरा के कुछ फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें यानी 64MP कैमरा में 64MP mode, Super Nightscape, Panorama, Professional, Time Lapse, Background Virtualization, HDR, Super Wide-ngle, Super Macro Mode, AI Scene Recognition, AI Beautification, Filters, Super Glamour, Super Anti-shake, and Video Bokeh आदि मिल रहा है। फोन में आपको ड्यूल नैनो सिम कार्ड्स का सपोर्ट भी मिल रहा है, इसके अलावा आपको एक अलग से TF कार्ड स्लॉट भी मिल रहा है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo