Redmi Note 7S VS Vivo Y15: स्पेक्स के आधार पर एक दूसरे से कितने अलग हैं दोनों फोन

Redmi Note 7S VS Vivo Y15: स्पेक्स के आधार पर एक दूसरे से कितने अलग हैं दोनों फोन

Xiaomi का लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 7S अपने स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट और 48MP प्राइमरी कैमरा की खासियत के लिए मशहूर है, Redmi Note 7S के 3GB रैम वैरिएंट की कीमत 10,999 रूपये रखी गई है और 4GB रैम वैरिएंट को 12,999 रूपये में खरीदा जा सकता है।

इसके अलावा अगर हम Vivo Y15 मोबाइल फोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को Y-सीरीज़ के तहत लॉन्च किया गया है। यह मिड-रेंज डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा और 5,000mAh बैटरी से लैस है और इसे एक्वा ब्लू और बरगंडी रेड कलर के विकल्पों में खरीदा जा सकता है। आज हम इन दोनों ही फोंस के बीच अंतर करके बताने वाले हैं कि आखिर कैसे यह मोबाइल फोन स्पेक्स और फीचर्स के मामले में एक दूसरे से अलग हैं। 

Vivo Y15 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Vivo Y15 में 6.35 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 720×1544 पिक्सल है। स्क्रीन के टॉप पर एक वॉटर ड्रॉप नौच दिया गया है जिसमें सेल्फी कैमरा मौजूद है। डिवाइस को मीडियाटेक हीलियो P22 ओक्टा-कोर SoC, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। डिवाइस का स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो SD कार्ड स्लॉट दिया गया है।

Vivo Y15 के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है और तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। डिवाइस के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो फेस अनलॉक के भी काम आता है।

बैटरी की बात करें तो डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी दी गई है लेकिन यह फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं करती है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो Vivo Y15 एंड्राइड 9 पाई पर आधारति फनटच OS 9 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस डुअल सिम कार्ड स्लॉट्स, 4G VoLTE, ब्लूटूथ, Wi-Fi और GPS ऑफर करता है।

Redmi Note 7S स्पेसिफिकेशंस और फीचर 

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में 6.3 इंच की फुल HD+ की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है। डिवाइस को 2.5D कर्व्ड बैक दी गई है और फ्रंट और बैक पैनल को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। डिवाइस को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो कोटिंग दी गई है।

ऑप्टिक्स की चर्चा करें तो Redmi Note 7S की मुख्य ख़ासियत इसका 48 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसका अपर्चर f1.8 है और यह नाईट मोड और AI ऑप्टीमाइज़ेशन के साथ आता है। रियर पैनल पर एक 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है और सेल्फी के लिए डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है।

स्मार्टफोन को कम्पनी ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है जो 2.2 ghz पर क्लोक्ड है। डिवाइस में 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जिसके बारे में कम्पनी का दावा है कि यह रेगुलर यूज़ करने पर एक दिन से अधिक चल सकती है। स्मार्टफोन को दो कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल रहा है तथा दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo