Realme X भारत में Flipkart पर 15 जुलाई को होने जा रहा है लॉन्च

Realme X भारत में Flipkart पर 15 जुलाई को होने जा रहा है लॉन्च

Realme की ओर से यह सामने आ चुका है कि Realme X मोबाइल फोन को भारत में Flipkart पर लॉन्च किया जाने वाला है। कुछ आंकड़े भी इस फोन की जानकारी के साथ ऐसा पोस्ट किया गया है कि, #RealVoiceOfIndia इसके अलावा यहाँ यह भी दिखाया गया है कि आजकल लगभग 62% लोगों को पॉप-अप कैमरा चाहिए है, इसके अलावा 59% लोगों को फुल-स्क्रीन एक फोन में चाहिए इसके अलावा इतने लोगों को नौच डिस्प्ले नहीं चाहिए। हालाँकि लगभग 66% लोगों को एक फोन में सुपर फ़ास्ट चार्जिंग की जरूरत होती है, इसके अलावा सबसे ज्यादा यानी लगभग 81% लोगों को बढ़िया कैमरा एक फोन में चाहिए होता है। 

अभी हाल ही में कंपनी के CEO माधव सेठ ने भी एक ट्विट करके इस बारे में जानकारी दी थी कि जल्द ही इस मोबाइल फोन को भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।

Realme X की भारत में कीमत (अनुमानित)

रियलमी के CEO माधव सेठ ने ट्विटर पर  बात का खुलासा कर चुके हैं कि भारत में लॉन्च होने वाला Realme X वैरिएंट चीनी वैरिएंट की तुलना में स्पेक्स के मामले में अलग होगा। अभी यह भी साफ़ नहीं हुआ है कि ये दोनों वैरिएंट्स एक दूसरे से किस तरह अलग होंगे। Sheth ने यह भी बताया कि Realme X की भारतीय कीमत Rs 18,000 के करीब होगी।

Realme X स्पेसिफिकेशन

Realme X में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जो कि सैमसंग की AMOLED फुल स्क्रीन डिस्प्ले है और इसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.2 प्रतिशत है और इसे 5th जनरेशन गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन 2.2 GHz ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट द्वारा संचालित है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में AI डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है जिसे LED फ़्लैश के साथ पेश किया गया है। स्मार्टफोन की खासियत इसका पॉप-अप सेल्फी कैमरा है जिसमें 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है। इसके अलावा, Realme X एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 UI पर काम करता है और स्मार्टफोन में 3765mAh की बैटरी दी गई है जो VOOC 3.0 सपोर्ट करती है।स्मार्टफोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। स्माटफ़ोन के ये स्पेक्स तो चीनी यूज़र्स के लिए हैं लेकिन यह भी हो सकता है कि कंपनी डिवाइस को भारत में अलग स्पेक्स के साथ पेश करे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo