Realme X और Realme 3i मोबाइल फोंस को भारत में किया गया लॉन्च, यहाँ जानिये कीमत

Realme X और Realme 3i मोबाइल फोंस को भारत में किया गया लॉन्च, यहाँ जानिये कीमत

Realme की ओर से भारत में अपने दो नए फोंस को लॉन्च कर दिया गया है. आपको बता देते हैं कि कंपनी ने Realme X और Realme 3i को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. Realme X मोबाइल फोन को Rs 16,999 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा Realme 3i मोबाइल फोन को एक बजट डिवाइस के तौर पर लॉन्च किया गया है, जो Rs 7,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है. आपको बता देते हैं कि यह डिवाइस भी Rs 7,999 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है. आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन की ओर से कई अन्य मोबाइल फोंस को टक्कर मिल सकती है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इसकी कीमत Realme 3 से भी कुछ कम है. 

Realme X के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Realme X मोबाइल फोन को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.53-इंच की FHD+ स्क्रीन मिल रही है, जो एक 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले है. इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी आपको मिल रहा है. साथ ही आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का रियर सेंसर मिल रहा है, जो एक 5MP के सेकेंडरी कैमरा के साथ काम करने वाला है. इतना ही नहीं आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 710 चिपसेट मिल रहा है. यह भारत में दो अलग अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध होने वाला है. 

इस मोबाइल फोन यानी Realme X मोबाइल फोन को भारत में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है, इसके लावा इसे एक अन्य वैरिएंट यानी 8GB रैम और 128GB स्टोरेज में लिया जा सकता है. इस फोन में आपको एक 3,765mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है. इस डिवाइस में आपक डॉल्बी अट्मोस सपोर्ट भी मिल रहिया है.

इस मोबाइल फोन को एंड्राइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको कलरOS 6 की लेयर भी मिल रही है. इस डिवाइस में आपको स्टोरेज को बढ़ाने के कोई ऑप्शन नहीं मिल रहा है. आपको बता देते हैं कि Realme X मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में दो अलग अलग रंगों में लॉन्च किया गया है. यह मोबाइल फोन आप पोलर वाइट और स्पेस ब्लू रंगों में ले सकते हैं. Realme ने इस मोबाइल फोन के एक स्पेशल एडिशन यानी Special Spider-Man Edition को भी लॉन्च किया है. 

Realme X की भारत में कीमत 

आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन यानी Realme X के 4GB रैम और 128GB मॉडल को भारत में Rs 16,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके अन्य मॉडल को यानी 8GB रैम और 128GB मॉडल को Rs 19,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है. आपको बता देते हैं कि Realme X मोबाइल फोन को 24 जुलाई को 12PM पर सेल के लिए लाया जाने वाला है. हालाँकि इसकी एक सेल 18 जुलाई को भी होने वाली है. इसके अलावा अगर हम स्पेशल एडिशन की चर्चा करें तो इसे Rs 20,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है. 

Realme 3i के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

अगर हम Realme 3i मोबाइल फोन की बात करें तो आपको बता देते है कि इसकी कीमत से भी पता चलता है कि यह एक बजट मोबाइल फोन है. इसे मीडियाटेक helio P60 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है. इसके अलावा इस मोबाइल फोन यानी Realme 3i में आपको एक 13MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी फोन में मिल रहा है, जो 13MP और 2MP के सेंसर के एक बढ़िया कॉम्बो है. इस डिवाइस में आपको एक 6.22-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, इस मोबाइल फोन को इसके बैक पैनल पर डायमंड कट डिजाईन दिया गया है, जो इसे आकर्षक बना देता है. इसके अलावा इस मोबाइल फोन को भी कलरOS 6 के साथ एंड्राइड 9 पाई पर लॉन्च किया गया है. इस मोबाइल फोन को आप अलग अलग तीन रंगों के ऑप्शन में ले सकते हैं. इस डिवाइस को डायमंड ब्लू, डायमंड ब्लैक और डायमंड रेड रंगों में लिया जा सकता है. 

Realme 3i की भारत में कीमत 

इस मोबाइल फोन को भी दो अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. आपको बता देते हैं कि यह मोबाइल फोन आपको 3GB की रैम और 32GB की स्टोरेज के साथ लगभग Rs 7,999 की कीमत में मिलने वाला है, इसके अलावा अगर आप इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को लेना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप इस मोबाइल फ़ोन को लगभग Rs 9,999 की कीमत में ले सकते हैं. इस मोबाइल फोन की पहली सेल realme के ऑनलाइन स्टोर और फ्लिप्कार्ट पर 23 जुलाई को दोपहर 12PM पर होने वाली है.

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo